कुमाऊँ कमिश्नर ने लिया ऑल वेदर रोड का जायजा, कम्पनी को दी हिदायत

Please Share

पिथौरागढ़: कुमाऊँ कमिश्नर राजीव रौतेला मंगलवार को सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के दौरे पर पहुँचे। इस दौरान उन्होंने टनकपुर से पिथौरागढ़ तक बन रही ऑल वेदर रोड का जायजा लिया। कुमाऊँ कमिश्नर ने सड़क निर्माण के काम में जुटी कम्पनी को कड़े निर्देश देते हुए नियमानुसार कार्य करने की हिदायत दी। साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी सहित मौके पर मौजूद तमाम अधिकारियो को ऑल वेदर सड़क के  निर्माण कार्य का समय-समय पर निरीक्षण करने के निर्देश दिए। कमिश्नर रौतेला ने कहा कि, ऑल वेदर रोड केंद्र सरकार की अति महत्वकांशी योजना है और इसके निर्माण में किसी प्रकार कोताही नहीं बरती जानी चाहिए।

निरीक्षण के दौरान कुमाऊँ कमिश्नर को सड़क निर्माण में अनेक ख़मियां मिली, जिसे उन्होंने कार्यदायी संस्था को तत्काल दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि, कार्यदायी कम्पनी द्वारा सड़क निर्माण से निकला मलवा डम्पिंग यार्ड में न डालकर सड़क ने नीचे गधेरों में फेंका जा रहा है, जो कि नियमानुसार ठीक नहीं है। साथ ही उन्होंने कार्यदायी संस्था को सड़क निर्माण के काम में जुटे मजदूरों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें जरुरी उपकरण मुहैया कराने के लिए भी निर्देशित किया।

रौतेला ने कार्यदायी कम्पनी को सड़क में भू-स्खलन संभावित 30 संवेदनशील स्थानों का विस्तृत प्लान बनाकर जिलाधिकारी के समक्ष पेश करने को कहा है। ताकि बरसात के दौरान होने वाले भू-स्खलन से सड़क में सफर कर रही जनता को कोई परेशानी ना हो।

You May Also Like