एक्सक्लूसिव: खंडूड़ी को मनाने के लिए कांग्रेस के बड़े नेताओं को मिली थी जिम्मेदारी!

Please Share

देहरादून: लोकसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा के साथ ही सभी राजनितिक दलों ने कमर कस ली है। इसी क्रम में सभी राजनितिक पार्टियां विभिन्न नेताओं व बड़े चेहरों को पार्टी से जोड़ने की जद्दोजहद में जुटी हैं।

मनीष खंडूड़ी कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

वहीँ उत्तराखंड गढ़वाल सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे मनीष खंडूड़ी को लेकर भी जमकर राजनीती हो रही है। उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाओं को लेकर प्रदेश कांग्रेस उत्साहित है। तो वहीँ भाजपा के लिए पार्टी के एक बड़े नेता के बेटे होने के चलते मुख्य विपक्षी पार्टी में शामिल होने को लेकर असहज की स्थिति हो गई है। बता दें कि राहुल गाँधी 16 मार्च देहरादून पहुँच रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि, वे राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं।

राहुल के करीबी माने जाते हैं मनीष खंडूड़ी

मनीष खंडूड़ी कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गाँधी के पुराने गैर-राजनितिक मित्र माने जाते हैं। हालाँकि मनीष खंडूड़ी ने अभी तक राजनीती में कदम नहीं रखा है।

मनीष खंडूड़ी को सक्रिय राजनीती में लाने की जिम्मेदारी कांग्रेस के बड़े नेताओं को

सूत्रों के अनुसार, राहुल गाँधी ने मनीष खंडूड़ी को सक्रिय राजनीती में लाने की जिम्मेदारी कांग्रेस के बड़े नेताओं को सौपी थी। जो कि अब सफल होती दिख रही है। सूत्रों के अनुसार, राहुल ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और छतीसगढ़ के एक प्रभारी को यह जिम्मेदारी सौंपी थी। जानकारी के मुताबिक, राहुल गाँधी द्वारा मनीष खंडूड़ी को निकट भविष्य में बड़ी जिम्मेदारी देने की भी बात कही गई है।

मेजर जनरल खंडूड़ी को रक्षा मामले की संसदीय समिति से हटाने के बाद सौंपी जिम्मेदारी

सूत्रों के अनुसार, मनीष खंडूड़ी को सक्रीय राजनीती में लाने की पहल उनके पिता भुवन चंद्र खंडूड़ी को रक्षा मामले की संसदीय समिति से हटाने के बाद की गई।

सूत्रों के अनुसार, मेजर जनरल खंडूड़ी ने सेना पृष्टभूमि होने के चलते सैनिकों की विभिन्न समस्याओं को कड़ाके के साथ समिति के सामने रखा था। जिसके कारण उन्हें समिति से बाहर का रास्ता दिखाया गया। मेजर जनरल खंडूड़ी ने कड़ाके के साथ अपनी बात रखते हुए कहा था कि, हमारे सैनिकों के पास बुलेटप्रूफ जैकेट तक नहीं हैं। साथ ही उन्होंने वायुसेना के विमानों को लेकर भी कई सवाल खड़े किये और सुझाव भी दिए थे।

करोड़ों रूपये के पैकेज पर फेसबुक न्यूज़ रिसर्च के हैड हैं मनीष खंडूड़ी

मनीष खंडूड़ी वर्तमान में फेसबुक के न्यूज़ रिसर्च के हैड हैं। वे करोड़ों के पैकेज के साथ फेसबुक से जुड़े हैं। इससे पहले मीडिया क्षेत्र में वे अमेरिका में भी कार्य कर चुके हैं।

You May Also Like