मोटर पुल के एलाईमेंट की जांच करेगी कमेटी

Please Share

उत्तरकाशी। प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बन रही धरासू-तराकोट जिब्या मोटर मार्ग का रविवार को डीएम डा.आशीष चौहान ने निरीक्षण किया। इस दौरान तराकोट एवं सूरी गांव में एलाइमेंट को लेकर हो रहे विवाद को देखते हुए डीएम ने ग्रामीणों के साथ बैठकर वार्ता की। साथ ही डीएम ने सड़क एलाइमेंट का नक्शा भी चेक किया।

रविवार को डीएम डा.आशीष चौहान ने चिन्यालीसौड़ ब्लाक के धरासू से तराकोट-जिब्या मोटर मार्ग का निरीक्षण किया। जिसके एलाइमेंट को लेकर डीएम ने ग्रामीणों से कहा कि इसके लिए एडीएम,एसडीएम डुंडा एवं ईई लोनिवि की एक स्पेशल जांच कमेटी गठित की गयी है। उन्होंने कहा कि जांच कमेटी सड़क का एलाइमेंट को लेकर दोनों पक्षों के साथ वार्ता कर लिखित रूप में रिपोर्ट उपलब्ध करायेंगे।

उन्होंने मौके पर ही सड़क निर्माण को लेकर जांच टीम से भूवैज्ञानिक रिपोर्ट भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। डीएम ने ग्रामीणों के साथ वार्ता कर कहा कि बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं के भविष्य को देखते हुए सड़क निर्माण कार्य में बाधा उत्पन्न नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गांव का विकास तभी संभव है, जब गांव में पहुंचने के लिए मोटर मार्ग उपलब्ध हो। साथ ही उन्होंने कहा कि सड़क हमारी जीवन रेखा है, सड़क निर्माण कार्य न होने से गांव का विकास रूक जाता है। जबकि दूरस्थ गांव के लिए सड़को का होना अतिआवश्यक है। डीएम ने ग्रामीणों को भरोसा दिया कि वैधानिक प्रक्रिया के अनुरूप ही सड़क निर्माण का कार्य कराया जायेगा। 

इस मौके पर एडीएम, एसडीएम डुंडा, ईई लोनिवि, ईई पीएजीएसवाई सहित सैकड़ों ग्रामीणों मौजूद रहे। 

You May Also Like

Leave a Reply