चुनाव नतीजे से पहले भाजपा नेता के होटल से बरामद हुए 1,000 से ज्यादा पोस्टल बैलट, कांग्रेस ने उठाये सवाल

Please Share

कर्नाटक: हाल ही में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को वोट डाले गये। इन मतों की गणना 15 मई यानि मंगलवार को होनी है। इसी दौरान एक दिन पहले सोमवार को 1,000 से ज्यादा पोस्टल बैलट बरामद हुए हैं और ये सभी भाजपा कार्यकर्ताओं के पास से मिले हैं। सभी पोस्टल बैलट बादामी के एक होटल में बरामद हुए हैं। ये होटल भी बीजेपी के एक नेता का बताया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक के बदामी के एक होटल में 1000 पोस्टल बैलेट के कवर पाए गए हैं। ये पोस्टल बैलेट बीजेपी कार्यकर्ताओं के पास पाए गए हैं। इन कार्यकर्ताओं को होटल में उस वक्त पकड़ा गया जब ये पोस्टल बैलेट को खोल रहे थे। इसके बाद कांग्रेस का एक पूरा प्रतिनिधि मंडल राज्य चुनाव पहुंच कर कर्नाटक चीफ इलेक्शन कमीशनर से मुलाकात कर इस शामिल पार्टियों के खिलाफ कठोर एक्शन लेने की मांग की है। बता दें कि, इससे पहले वोटिंग से कुछ दिन पूर्व भी बेंगलुरु के एक फ्लैट से करीब 10 हजार फर्जी आईडी बारामद की गई थी, जिस पर कांग्रेस और भाजपा ने एक-दूसरे से जोड़कर आरोप लगाये थे।

चुनाव के नतीजे मंगलवार को आने हैं। सभी के मन में यही सवाल है कि आखिर कर्नाटक की जनता ने इस बार किस पार्टी पर अपना भरोसा जताया है। कर्नाटक में इस बार मुख्य मुकाबला बीजेपी, कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर के बीच है। 12 मई को हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 70 फीसदी वोटिंग हुई है। ऐसे में चुनाव प्रक्रिया के दौरान किसी पार्टी के नेता के होटल से इतनी मात्रा में पोस्टल बैलट बरामद होना चुनाव की निष्पक्ष प्रक्रिया पर भी सवाल खड़े करते हैं।

You May Also Like