एएनएम प्रशिक्षुओं ने ग्रामीणों पर लगाए गंभीर आरोप, प्रशासन से सुरक्षा की मांग

Please Share

पिथौरागढ़: एएनएम प्रशिक्षण केंद्र बडालू में प्रशिक्षण ले रही प्रशिक्षु नर्सेज ने ग्रामीणों पर गंभीर आरोप लगाते हुए सुरक्षा की मांग की है। प्रशिक्षुओं ने मुख्यालय पहुंचकर जिलाधिकारी को अपनी समस्या बताई और सुरक्षा के इंतजाम करते हुये अभ्रदता करने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की।

जिला मुख्यालय पहुंचे प्रशिक्षुओं का आरोप है कि, दो सितंबर को छात्रवास में पानी नहीं आने पर जब वे पास में बनी टंकी से पानी भरने गई, तो कुछ ग्रामीणों ने उनके साथ अभद्रता की और उनके हाथ से पाइप छीन लिया। अगले दिन कुछ लोगों ने छात्रवास की दीवार फांदने की कोशिश भी की। मामले की जानकारी उन्होंने ट्यूटर और वार्डन को दी। इसके बाद कुछ लोगों ने वार्डन को भी धमकाया।

प्रशिक्षुओं का ये भी कहना है कि, प्रयोगात्मक कार्य के लिए उन्हें रात्रि में 15 किलोमीटर दूर जिला मुख्यालय आना पड़ता है, उनकी सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं। प्रशिक्षुओं ने अभद्रता करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई। प्रशिक्षुओं की ये भी मांग है कि दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए।

जिलाधिकारी का कहना है कि, नर्सेज की शिकायत पर उनके द्वारा उपजिलाधिकारी को मौके पर जांच के लिये भेजा है। जांच के बोद जो भी सामने आयेगा उसी आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

You May Also Like