छात्रों ने दी आन्दोलन की धमकी…

Please Share

रीना चौधरी की रिपोर्ट…

रुद्रप्रयाग: जनपद के सबसे अधिक छात्र संख्या वाले महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में छात्र गुटों की लडाई थमने का नाम नहीं ले रही है। चुनाव निरस्त करने के मामले को लेकर जय हो संगठन घरने पर बैठ गया है और महाविद्यालय बचाओं आंदोलन की रुपरेखा तैयार कर रहा है। छात्रों ने प्राचार्य को ज्ञापन देकर दोषी 8 छात्रों के विरुद्ध कार्यवाही करने व चुनावों को यथावत समय पर करवाने की मांग की है।

छात्र नेताओं का कहना है एबीवीपी, एनएसयूआई, आर्यन व स्वतन्त्र रुप से नामांकन करने वाले छात्र संगठनों के प्रत्याशियों ने जिस तरह से महाविद्यालय में आत्मदाह का प्रयास किया वह निन्दनीय है और प्रशासन द्वारा ऐसे छात्रों के दबाव में चुनाव निरस्त किया जाना लोकतंत्र की हत्या है।

लिंगदोह कमेटी के नियमों के विरुद्ध ये छात्र जबरन नामांकन कर महाविद्वालय के अन्य छात्रों के हितों की अनदेखी कर रहे हैं। छात्रों ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार में बैठे मंत्री व नेताओं के कहने पर प्रशासन को मजबूरी में चुनाव निरस्त करवाने पडे और अब दोशी छात्रों पर कोई कार्यवाही ना हो इसके लिए भी दबाव बनाया जा रहा है।

छात्र नेताओं ने कहा कि उन्हें आज दोपहर बाद तक सकारात्मक कार्यवाही का आश्वाश्न दिया गया है अगर छात्रों के पक्ष में फैसला नहीं आता है तो ”जय हो” संगठन अन्य छात्रों के साथ मिलकर जिले में महाविद्यालय बचाओ आन्दोलनशुरु करेगा। वहीं प्रशासन ने शुरक्षा की दृष्टि से महाविद्यालय में पीएसी की एक कम्पनी तैनात कर दी है।

You May Also Like

Leave a Reply