युवक ने की डॉक्टर पर एससी एसटी कानून के तहत कार्यवाही की मांग, डॉक्टरों में आक्रोश

Please Share

पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ में एक युवक द्वारा गलत आरोप लगाते हुये जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टर के खिलाफ एससी एसटी कानून के तहत कार्यवाही करने की मांग की गई है। इसी प्रकरण को लेकर आज जिला अस्पताल के डॉक्टर और व्यापार संघ ने इस प्रकार की दुर्भावना रखने और समाज मे वैमन्य बढा़ने की कोशिश करने वालों पर कार्यवाही करने की मांग की है।

जिला अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि, अस्पताल मे आने वाले किसी भी मरीज को उसकी जाति पूछकर इलाज नही किया जाता बल्कि, मरीज का इलाज किया जाता है। जिला अस्पताल के डॉक्टर पर इस प्रकार का आरोप लगाना गलत है, इस पूरे प्रकरण की जांच होनी चाहिये और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिये।

वही व्यापार संघ का कहना है कि, जो युवक डॉक्टर पर आरोप लगा रहा है, वो पूर्व में फर्जी खाद्य इंस्पेक्टर बनकर बाजार से वसूली करते हुये पुलिय द्वारा पकडा़ गया है। ये सब व्यापार संघ की मदद से हुआ है। इसलिये अपनी पुरानी दुश्मनी निकालते हुये डाक्टर और व्यापार संघ के एक पदाधिकारी के खिलाफ आरोप लगा रहा है जिसके लिये पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की जा रही है।

पुलिस अधिक्षक का कहना है कि, पूरे प्रकरण पर जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। साथ ही पुलिस का ये भी कहना है कि किसी भी डॉक्टर को भय और दबाव मे काम करने की जरुरत नही है। सौहार्दपूर्ण माहौल मे डॉक्टर अपना काम करे।

You May Also Like