योगी ने कहा हनुमान चालिसा सुनाओ, बंदर भाग जाएंगे

Please Share

लखनऊ : अगर आपके घरों के आसपास बंदर आते हैं, घबराइए मत। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक अनोखा तरीका बताया है। उनका कहना है कि अगर बजरंग बली की पूजा की जाए और हनुमान चालीसा का पाठ किया जाए तो बंदर किसी को तंग नहीं करेंगे, किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। उन्होंने इस सिलसिले में अपना एक संस्मरण भी सुनाया, जब बंदर उनकी गोद में बैठ जाया करता था।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ वृंदावन के अक्षयपात्र में आयोजित कार्यक्रम में थे, जब उन्होंने बंदरों के उत्पात से मुक्ति पाने के लिए नायाब फॉर्मूला दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें यहां बंदरों को लेकर शिकायत मिली है। लोगों का कहना है कि बंदरों के कारण उन्हें समस्या होती है, लेकिन इनसे घबराने या परेशान होने की जरूरत नहीं है। यूपी के सीएम ने बंदरों के कारण होने वाली परेशानी से मुक्त होने के लिए अनूठा सुझाव दिया। उन्होंने कहा, बजरंग बली की आरती करो, हनुमान चालीसा का पाठ करो, बंदर कभी नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

गोरखपुर का अपना एक संस्मरण भी सुनाते हुए यूपी के सीएम ने कहा कि जब वह गोरखपुर कार्यालय में काम रहे थे, वहां एक बंदर अक्सर आकर उनकी गोद में बैठ जाया करता था। वह उसे केला देते थे और वह चला जाता था। इस बीच, पार्टी के एक कार्यकर्ता ने जब बंदर को भगाने की कोशिश की तो वह उसे काटने को भी तैयार हो गया। हालांकि डांट के बाद वह पेड़ पर चढ़ गया। योगी ने इस संस्मरण के जरिये लोगों को यह समझाने की कोशिश की कि बंदरों को भगाओ नहीं, उन्हें प्रेम करो।

इधर, उत्तराखंड में लोग पहाड़ से मैदान तक बंदरों के आतंक से परेशान हैं। अगर लोगों को भी योगी की सलाह मान लेनी चाहिए। बंदरों से मुक्ति मिल जाएगी। अगर बंदर हुनमान चालिसा सुनने से ही भाग जाते तो हरिद्वार में एक भी बंदर लोगों को नुकसान नहीं पंहुचाते। हरिद्वार और दूसरी जगहों पर बंदर लोगों पर आए दिन हमला करते रहते हैं।

You May Also Like