योगी सरकार का बड़ा फैसला, शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को मिलने वाली सहायता राशि होगी दोगुनी

Please Share

लखनऊः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को मिलने वाली सहायता राशि को दोगुनी करने की घोषणा की है।

ड्यूटी के दौरान प्राण न्यौछावर करने वाले पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन में ’पुलिस स्मृति दिवस’ के अवसर पर श्रद्धांजलि देने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार शहीदों के परिवारों के हित में सभी आवश्यक कदम उठा रही है।

उन्होंने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को दी जाने वाली सहायता राशि को 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 40 लाख करने की घोषणा की। इसके साथ ही शहीद के माता-पिता को दी जाने वाली पांच लाख की सहायता राशि को 10 लाख रुपये करने की घोषणा की। इस प्रकार शहीद के आश्रितों एवं उनके माता-पिता को कुल 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

सीएम योगी ने पौष्टिक आहार भत्ते की राशि में भी इजाफे की घोषणा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने अत्यंत विषम परिस्थितियों में भी कानून-व्यवस्था सुदृढ़ रखने तथा साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही राज्य सरकार ने अपराधमुक्त एवं भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाने के लिए गंभीरता से कार्य शुरू किए, कानून-व्यवस्था को और बेहतर बनाना होगा। उन्होंन कहा महिलाओं की सुरक्षा एवं सशक्तीकरण के लिए ‘एंटी रोमियो स्क्वॉयड’ का गठन कर अनवरत अभियान चलाया गया।

You May Also Like

Leave a Reply