वनों में लग रही आग को लेकर अल्मोड़ा में याचिका लोक सभा समिति की बैठक

Please Share

अल्मोडा: जिला मुख्यालय से करीब 12 किलोमीटर दूर स्थित सुन्दरपुर में बने एक रिर्सोट में गुपचुप तरीके से वनों में लग रही आग को लेकर याचिका लोक सभा समिति की बैठक आहूत की गयी। जिसमें मीडिया को भी प्रतिबन्ध कर दिया गया। इस बैठक में समिति के 15 सदस्यों में से 4 सदस्य मौजूद रहे। जिसमें बंगाल से सांसद दिनेश त्रिवेदी, त्रिपूरा से सांसद जितेन्द्र चौधरी, बिहार सांसद छेदी पासवान और उत्तराखण्ड के सांसद भगत सिह कोश्यारी मौजूद रहे। भगत सिंह कोश्यारी याचिका लोक समिति के अध्यक्ष भी हैं।

सुन्दरपुर में आयोजित बैठक में समिति के अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, सांसद भगत सिह कोश्यारी ने कहा कि, याचिका समिति के पास हजारों शिकायतें आती है, जिसमें से महत्वपूर्ण शिकायतों के निस्तारण के लिए याचिका लोक समिति कार्य करती है। इस बैठक में जंगलों में लग रही आग की शिकायत के संदर्भ में चर्चा की गई। चर्चा के बाद यदि आवश्यकता पडी तो दिल्ली में भी बैठक की जाएगी। जिसके बाद रिपोर्ट को लोक सभा में पेश किया जाएगा।

जिलाधिकारी ईवा आशीष ने बताया कि, याचिका लोक सभा समिति की बैठक में जंगलों में लग रही आग के कारणों व उसकी रोकथाम के सम्बन्ध में चर्चा की गयी। वहीं चीड के पेडों से गिरने वाला पीरूल को किस तरह से व्यवसायिक रूप से उपयोग में लाया जा सकता है, इस सबन्ध में भी चर्चा की गयी।

You May Also Like