बागेश्वर: उत्तरायणी मेले को लेकर पूरी हुई नगर पालिका की तैयारियां

Please Share

बागेश्वर:  14 जनवरी से होने वाले 8 दिवसीय उत्तरायणी मेले को भव्य रूप देने के लिए नगर पालिका की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। इस बार मेले में पहली बार मेलार्थियों को सरयू नदी में नौकायन का लुत्फ उठाने को मिलेगा। जिसके लिए नगरपालिका ने नदी में अस्थायी जलाशय का निर्माण करवाया है। नौकायन के लिए गाजियाबाद के गढ़मुक्तेश्वर से एक नाव मंगवाई गयी है। वहीं मेले में बाहर से वयापारी और झूले- चरखे वाले पहुंचने लगे हैं।

पालिका द्वारा सरयू नदी में ब्रह्मकपली के पास नौकायन के लिए जेसीबी मशीनों द्वारा अस्थायी जलाशय का निर्माण किया गया है। मेलार्थीयों में नौकायान को लेकर भारी उत्साह है। वहीं नुमाइसखेत मैदान में झूले-चरखे लगने लगे हैं। सरकारी स्टाल बन कर तैयार किये जा चुके हैं। उधर मेले के लिए नेपाल, मुनस्यारी, चम्पावत, उत्तर प्रदेश समेत अन्य जगहों से व्यापारी पहुंचने लगे हैं। नगर पालिका द्वारा सरयू और गोमती घाट पर दुकानों का आवंटन किया जा चुका है।

वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा मेले में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए अन्य जिलों व थानों से भारी पुलिस फोर्स पहुंच चुकी है। आज पुलिस फोर्स को जिलाधिकारी रंजना राजगुरु व एसपी रचिता जुयाल ने पुलिस लाइन में ब्रीफ किया। सभी को सतर्क रहते हुए मेला क्षेत्र में नजर बनाए रखने के निर्देश दिए गए।नगर पालिका ईओ राजदेव जायसी ने बताया कि 14 जनवरी को मेले का विधिवत शुभारम्भ होगा। ऐतिहासिक मेले को आकर्षक बनाने के लिए पूरे प्रयास किये जा रहे हैं।

You May Also Like