उत्तरकाशी: कोरोना दैनिक मेडिकल हेल्थ बुलेटिन, सायं 7 बजे तक

Please Share

उत्तरकाशी:  जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान के निर्देशानुसार कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण को लेकर स्वास्थ्य महकमें द्वारा लगातार संदिग्ध व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

मुख्यमंत्री के कैंप कार्यालय को बनाया गया केन्द्रीकृत कंट्रोल रूम

इसी परिप्रेक्ष्य में जिला चिकित्सालय में स्थापित वॉर रूम से मिली जानकारी के अनुसार 06 अप्रैल को प्रदेश भर से जनपद में आएं 209 स्थानीय व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई। किसी मे भी कोरोना वायरस के लक्षण नही पाए गए। एहतिहातन के रूप में 14 दिन तक सभी को होम क्वारेंटाइन में रखा गया है। अब तक जनपद में कुल 4317 सन्दिग्ध व्यक्तियों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। जिनमें 2827 संदिग्ध व्यक्ति, एएनएम, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्री की देख-रेख में होम क्वारेंटाइन में रखे गए है।

उत्तराखंड कोरोना वायरस स्वास्थ्य बुलेटिन, आज मिले है 5 और कोरोना पॉजिटिव मरीज़, अब संख्या हुई 31

जानकारी देते हुए सीएमओ डॉ डीपी जोशी ने बताया कि अब तक जिन 4317 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग हुई है उनमें से 1458 ऐसे व्यक्ति है जिन्हें 14 दिन हो गए है तथा एहतियातन रूप से फिर से अगले 14 दिन के लिये अंडर सर्विलांस में रखा गया है। इसके अलावा चिकित्सालय में स्थापित आइसोलेशन वार्ड में एहतियातन के रूप में 4 संदिग्ध तथा क्वारेंटाइन वार्ड में भी 28 व्यक्तियों को रखे गए है। आज तक 24 व्यक्तियों के सेम्पल जांच हेतु हल्द्वानी लेब भेजे गए थे जिसमे सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है।

जनपद में बाहर से आये व्यक्तियों पर कड़ी निगरानी, कलक्ट्रेट परिसर में कंट्रोल रूम स्थापित

 

You May Also Like

Leave a Reply