धूमधाम से मना उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस देखिए, पूरी कवरेज वीडियो में

Please Share

देहरादून। राज्यभर में आज उत्तराखंड स्थापना दिवस धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर तमाम सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम व खेलकूद प्रतियोगिताएं का आयोजन किया गया। देहरादून पुलिस लाइन में आयोजित स्थापना दिवस कार्यक्रम में राज्यपाल डा. केके पॉल व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जवानों की परेड सलामी ली। इसके पश्चात राज्यपाल व सीएम ने जनता से प्रदेश के विकास को आगे बढ़ाने का आह्वान किया तथा शहीद राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

रेसकोर्स स्थित पुलिस लाइन में आज राज्य स्थापना दिवस पर जश्न मनाने के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी। विभिन्न स्कूली बच्चों व कलाकारों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर जश्न मनाया। पुलिस जवानों की ओर से घोड़ा रेस व परेड सलामी मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा।

इस अवसर पर राज्यपाल डा. केके पॉल ने राज्य स्थापना दिवस की बधाई देते हुए प्रदेश को आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, आध्यात्मिक स्तर पर आगे बढ़ाने के लिए जनता व सरकार का आह्वान किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड ने 17 सालों में विकास की नई उंचाईयों को छुआ है और आगे प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जाने का सरकार भरपूर प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य बनने के बाद प्रति व्यक्ति की सालाना आय बढ़ी है। इसके साथ ही राज्य ने आर्थिक मजबूती के साथ देश के अन्य अग्रिणी राज्यों की सूची में स्थान पाया है।

विपक्ष नेता इंदिरा हृदयेश, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी राजनीति से हटकर प्रदेश के विकास में सहयोग देने का संकल्प दोहराया।

You May Also Like

Leave a Reply