उत्तराखंड में खनन माफिया द्वारा खोदे गए गड्ढे में डूबकर मासूम बच्चे की दर्दनाक मौत

Please Share

नैनीतालः प्रदेश में खनन माफिया शनि बाजार रोड पर खनन माफिया के खोदे गड्ढे में नगर निगम की लापरवाही से बरसाती नाले का पानी भर गया। सोमवार की दोपहर इस गड्ढे में एक बच्चा डूब गया। लोगों ने बालक को गड्डे से निकालकर डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल पहुंचाया, मगर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों की सूचना पर बनभूलपुरा थाना पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मंगलवार को शव परिजनों को सौंप दिया गया  है। परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों की बूरा हाल है।

बता दें कि हल्द्वानी के इंदिरानगर वार्ड नंबर 32 में साबरी मस्जिद के पीछे रहने वाले शेर अली का 12 वर्षीय बेटा अरमान सोमवार को करीब पौने चार बजे शनि बाजार रोड से गुजर रहा था। परिजनों के मुताबिक, बरसात के दौरान नाला उफान पर था और सड़क व आसपास के गड्ढे नहीं दिख रहे थे।फातिमा मैरिज हॉल के पास अरमान सड़क नहीं देख पाया और पानी से भरे गहरे गड्ढे में गिर गया। लोगों ने बच्चे को अचेत अवस्था में गड्ढे के ऊपर उफनाते देखा तो निकालकर एसटीएच ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बनभूलपुरा थानाध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि अस्पताल से परिजन अरमान का शव घर ले आए थे। पिता की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर भेजी गई और शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मंगलवार को शव को परिजनों को सौंप दिया गया  है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि गड्ढे में बच्चे के गिरने के कारणों का पता लगाया जाएगा। प्रारंभिक जांच में यह सामने आ रहा है कि खनन माफिया ने गड्ढा खोदा था। जो दोषी होगा, उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

You May Also Like