उत्तराखंड के एक और मेजर की शहादत, आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद

Please Share

देहरादून: अभी राजौरी के नौसेरा में शहीद हुए चित्रेश बिष्ट की अंत्येष्टि भी नहीं हुई थी कि एक और शहादत की खबर ने पूरे उत्तराखंड को गमगीन कर दिया। देव भूमि और वीर भूमि कहा जाने वाला उत्तराखंड अपने जाबांजों को खोने से गमगीन है। कल देर रात पुलवामा के एक गांव में शुरू हुई मुठभेड़ में सेना के देहरादून निवासी मेजर विभूति ढौंडियाल भी शहीद हो गए।
दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के पिंगलिन इलाके में रविवार को आधी रात के बाद शुरू हुई मुठभेड़ में उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के मेजर विभूति ढौंडियाल शहीद हो गए हैं। उनका आवास देहरादून के नेश्विवला रोड के 36 डंगवाल मार्ग में है। शहीद मेजर 55 राष्ट्रीय रायफल्स में तैनात थे। पिछले साल ही शहीद की शादी हुई थी।
शहीद मेजर तीन बहनों की इकलौते भाई थे। तीनों बहन उनके बड़ी हैं। घर में उनकी पत्नी, दादी और मां को मेजर डीएस ढौंडियाल की शहादत के बारे में नहीं बताया गया था। लेकिन बाद में सेना के अफसरों ने पत्नी को शहादत की खबर दे दी। खबर पता लगते ही आसपास के लोग उनके आवास पहुंचे और ढांढस बंधाया। रविवार रात से जारी इस मुठभेड़ में मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए जबकि 1 जवान घायल है। पूरे इलाके को घेरकर सेना द्वारा ऑपरेशन को अंजाम दिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सेना ने पूरे मकान को उड़ा दिया, जिसमें आतंकी छुपे हुए थे।

You May Also Like