उत्तराखंड:अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन लोग गिरफ्तार

Please Share

हरिद्वार: प्रदेश में अपराधी बेखौफ है। पुलिस ने हरिद्वार में लक्सर में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का खुलासा  किया है। मौके से बड़ी संख्या में देसी तमंचे, देसी बंदूक और कारतूस बरामद किए हैं। साथ ही मुख्य सरगना समेत तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार रायसी से सटे खानपुर के गिद्धावाली गांव में देसी तमंचे और बंदूक बनाने की फैक्ट्री चल रही है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम को खुलासे के लिए लगाया गया।  रात पुलिस ने गिद्धावाली गांव में दिनेश सैनी पुत्र हरि सिंह सैनी के घर पर दबिश दी तो यहां देशी हथियार बनाने की फैक्ट्री मिली। पुलिस ने फैक्ट्री चला रहे दिनेश सैनी, प्रदीप उर्फ काला पुत्र बाबू निवासी रायसी और अब्दुल पुत्र दिलशाद निवासी खेड़ी खुर्द को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने मौके से छह देशी तमंचे, एक बंदूक, कई अर्द्धनिर्मित तमंचे और करीब 100 कारतूस बरामद किए हैं।

इसके अलावा हथियार बनाने वाले उपकरण जैसे एक ग्रेंडर मशीन, एक ड्रील मशीन मय किट, लोहे की बैरल छोटी-बड़ी, आरी के चार ब्लेड, बैरल साफ करने का ब्रश समेत अन्य सामान भी मिले हैं। एसएसपी ने बताया कि हथियारों की फैक्ट्री चलाने वाला दिनेश सैनी मुख्य सरगना है, जो खानपुर थाने का पुराना हिस्ट्रीशीटर रहा है।

You May Also Like