‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर रिलीज, पूर्व पीएम ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

Please Share

नई दिल्ली: अनुपम खेर की फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ये फिल्म पूर्व पीएम मनमोहन सिंह सलाहकार रहे संजय बारू की किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर आधारित है। फिल्म  में अनुपम खेर ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का रोल निभाया है जो वाकई बेहद प्रभावशाली है। फिल्म के ट्रेलर रिलीज होने के बाद इसको लेकर सियासत शुरू हो गई है। इस फिल्‍म को लेकर पहली बार शुक्रवार को पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से सवाल किया गया तो मीडिया के इस सवाल पर मनमोहन सिंह ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और आगे बढ़ गए।

दरअसल, मनमोहन सिंह 28 दिसंबर यानि शुक्रवार की सुबह कांग्रेस के स्‍थापना दिवस पर पार्टी मुख्‍यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे थे वहीं उनसे मीडिया ने ये सवाल पूछा था। इस फिल्म पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से मनमोहन सिंह ने इनकार कर दिया है।

गौरतलब है कि ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’  एक पॉलिटिकल ड्रामा है, जो संजय बारू की किताब पर आधारित है। फिल्म में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के प्राइम मिनिस्टर बनने के दौरान की कहानी बयां की जाएगी।

संजय बारू 2004 से 2008 के बीच तत्कालीन प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार थे। इस फिल्म को नए डायरेक्टर विजय रत्नाकर गुट्टे डायरेक्ट करेंगे। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार हंसल मेहता फिल्म का स्क्रीनप्ले लिखा है। वहीं सुनिल बोहरा इस फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे।

फिल्म के ट्रेलर के मुताबिक अमेरिका के साथ परमाणु करार के मुद्दे पर तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह और उस समय कांग्रेस अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी के बीच मतभेद था। इतना ही नहीं, फिल्म के मुताबिक डॉ. मनमोहन सिंह पीएम पद से इस्तीफा देना चाहते थे लेकिन सोनिया गांधी ने ऐसा करने से रोक दिया था। सोनिया गांधी का कहना था कि जब एक के एक बाद घोटाले सामने आ रहे हैं तो ऐसे में राहुल गांधी को कैसे जिम्मेदारी दी जा सकती है।

You May Also Like