उत्तराखंड: तहसीलदार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, विजिलेंस देख मुंह में ठूंसे नोट

Please Share

उत्तरकाशी: चिन्यालीसौड़ के तहसीलदार को विजिलेंस टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोप है कि, जमीन की रजिस्ट्री करने के एवज में तहसीलदार ने रिश्वत मांगी, तो उक्त व्यक्ति ने इसकी शिकायत विजिलेंस से कर दी। जिसके बाद विजिलेंस ने शुरुआती जांच पड़ताल के बाद तहसीलदार को रंगे हाथ दबोचने के लिए जाल बिछाया।

मामले के अनुसार, कैन्थोगी निवासी नारायण सिंह ने बताया कि, उनकी जमीन को 143 में दर्ज कराए जाने के बावजूद तहसीलदार चंदन सिंह रजिस्ट्री करने के एवज में दस हज़ार की मांग कर रहा था, लेकिन वह रिश्वत नहीं देना चाहता था। इसलिए तहसीलदार को सबक सिखाने के लिए उसने उसकी शिकायत विजिलेंस से की।
इसके बाद निर्धारित समय से एक दिन पहले ही विजिलेंस की टीम ने चिन्यालीसौड़ पहुंचकर नारायण सिंह को केमिकल लगे हुए नोट पकड़ा कर तहसीलदार के पास भेजा। जैसे ही तहसीलदार ने नोट पकड़े तो विजलेंस टीम ने उसे धर दबोचा। विजिलेंस टीम को देखकर तहसीलदार ने तत्काल पूरे नोट मुंह में ठूंस कर निगलने का प्रयास किया, लेकिन विजिलेंस की टीम ने तत्काल कार्यवाही करते हुए नोटों की गड्डी मुंह से बाहर निकाल ली। फिलहाल तहसीलदार को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्यवाही की जा रही है।
जानकारी के मुताबिक, इससे पहले चंदन सिंह नायब तहसीलदार के पद पर मोरी में तैनात था और चिन्यालीसौड़ से ही ट्रांसफर होकर मोरी गया था। चंदन सिंह राणा वापस प्रमोशन पाकर तहसीलदार बनकर चिन्यालीसौड़ आया तो यहां पर रिश्वत लेते धर दबोचा गया। वहीं विजिलेंस टीम ने तहसीलदार के घर में भी तलाशी ली। पिछले काफी लंबे समय से तहसीलदार के खिलाफ भ्रष्टाचार की सूचनाएं विजिलेंस को मिल रही थी।

You May Also Like