सीमा पर बढ़ा तनाव, अधिकारियों ने लिया निर्माणाधीन बंकरों का जायजा

Please Share

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव अपने चरम पर पहुंच चुका है। पुलवामा में हुए आतंकी हमले पर पीएम मोदी ने साफ कर दिया था कि अब बातचीत का समय नहीं है, यह टाइम एक्शन लेने का है। एक तरफ केंद्र सरकार पाकिस्तान पर वैश्विक दबाव बना रही है तो दूसरी तरफ भारतीय सेना सीमा पर अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। रजौरी के डीडीसी मोहम्मद-ए-असद ने भारत पाक सीमा पर बनाए जा रहे बंकरों का जायजा लिया। रजौरी बॉर्डर के नजदीक नौशेरा और सुंदरबनी सेक्टर के अंतर्गत आने वाले गांवों में इन बंकरों का निर्माण किया जा रहा है। मोहम्मद असद ने बताया कि हम लोगों से कहना चाह रहे हैं कि यहां वो बिल्कुल सुरक्षित हैं।

पाकिस्तान के साथ तनाव के बीच भारत सरकार ने बड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी स्थिति को भयानक करार देते हुए भारत की ओर से बड़े कदम उठाने की बात कही है। हालांकि पाकिस्तान पर अंतराष्ट्रीय स्तर का दबाव दिखाई देने लगा है।

इस दबाव के चलते ही पाकिस्तान सरकार ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुख्यालय को अपने नियंत्रण में ले लिया है। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी। इसके अलावा पाकिस्तान भी लगातार भारत को धमकी दे रहा है कि वह हर कार्रवाई का माकूल जवाब देने के लिए तैयार। दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव पर यूएन भी चिंता जाहिर कर चुका है।

You May Also Like