स्पीड गवर्नर पर टैक्सी कार ऑनर्स एसोसिएशन ने बताई परेशानी, होगी जाँच कमेटी गठित

Please Share

देहरादून: टैक्सी कार ऑनर्स एसोसिएशन ने प्रदेश में टैक्सी एवं व्यावसायिक वाहनों से स्पीड गवर्नर हटाने की मांग की है। एसोसिएशन की माने तो इससे उनको विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मसूरी टैक्सी कार ऑनर्स एसोसिएशन के सचिव सुंदर सिंह पंवार ने कहा कि, टैक्सियों में स्पीड गवर्नर लगाए जाने के बाद विभिन्न परेशानियां पेश आ रही है। उन्होंने बताया कि पहाड़ी क्षेत्रों में टैक्सी और अन्य व्यावसायिक वाहन 40 से 50 किमी की स्पीड से चलते हैं। ऐसे में स्पीड गवर्नर्स लगाने से वाहन पहाडों पर नहीं चल पा रहे हैं और ना ही वाहनों का पिकअप बन रहा है। जिसकी वजह से वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि, एसोसिएशन की ओर से इस सम्बन्ध में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को अवगत कराया जा चुका है और उन्होंने हमारी परेशानी को दूर करने का आश्वासन दिया है।

इसके अलावा एसोसिएशन का कहना है कि, यदि हमारी इस समस्या का समाधान नहीं किया गया तो, प्रदेश भर में उग्र आंदोलन व चक्का जाम के लिए विवश होंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि, इसका खामियाजा भाजपा सरकार को भी आने वाले चुनाओं में भुगतान पड़ेगा।

मामले में परिवहन सचिव शैलेश बगोली ने कहा कि, इस मामले को लेकर एक कमेटी गठित की जाएगी, जो 15 दिनों में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर ही मामले को हाई कोर्ट में पेश किया जायेगा व इस परेशानी से कोर्ट को अवगत कराया जायेगा।

You May Also Like