सोनिया आनंद रावत को मिलेगा ”अटल सम्मान”

Please Share

देहरादूनः देश भर में से 25 सुप्रसिद्ध हस्तियों व प्रतिभाओं को अटल सम्मान मिलने जा रहा है जिसमें उत्तराखंड से लोक गायिका सोनिया आनंद रावत का नाम शामिल है।

वैभव वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष भुवनेश सिंघल ने हैलो उत्तराखंड न्यूज से बात करते हुए बताया कि हर वर्ष के भांति इस वर्ष भी अटल सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के अवसर पर (24 दिसम्बर) प्रत्येक वर्ष की ही तरह देश में प्रसिद्ध लोगों को सम्मानित किया जाता है। इस बार उत्तराखंड से सारेगामापा फेम सोनिया आनन्द रावत का नाम शामिल है जिनको गृह मंत्री राजनाथ सिंह के हाथों से संसद भवन में सम्मानित किया जायेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखंड प्रभारी व बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू और गौ आयोग के अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह रावत भी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगें।

वहीँ हैलो उत्तराखंड न्यूज से बात करते हुए उत्तराखंड लोक गायिका सोनिया आनंद रावत ने बताया कि वो इस आयोजन के दौरान अटल बिहारी बाजपेयी की लिखी कविताएं सुनायेंगीं, साथ ही उन्होंने बताया कि इस अवसर के लिए उन्होंने आओ मन की गांठें खोलें कविता को नई धुन के जरिए लोगों के समक्ष पेश करेंगीं जिसकी धुन उन्होंने स्वयं बनाई है।

गौरतलब है कि यह सम्मान महामहिम राष्ट्रपति को भी दिया जा चुका है और साथ ही पद्मभूषण विन्देश्वर पाठक, पद्म श्री भजन सोपोरी, पद्म श्री मालिनी अवस्थी, भजन गायक नरेन्द्र चंचल, शंकर साहनी, कुमार विशु, उत्तर कुमार, रेडियो जॉकी राहुल माकिन, पवन कुमार, मनोज बक्सी आदि को दिया जा चुका है।

You May Also Like

Leave a Reply