‘श्री दुर्गा सप्तशती’ के साथ नवरात्र में फिर प्रशंसकों के बीच आयेंगी पूनम पाठक

Please Share

देहरादून: भजन गायिका पूनम पाठक माता की स्तुति ‘श्री दुर्गा सप्तशती’ के साथ एक बार फिर प्रशंसकों के बीच आ रही हैं। यह भजन करीब आधे घंटे का है। फिलहाल इसका टीजर रिलीज किया गया है। वहीँ 29 सितंबर से नवरात्र के शुभारम्भ के साथ ही यह पूरा भजन सुनने को मिलेगा। यह भजन ‘माँ वैष्णो चंद्रा’ यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया जायेगा।

इस भजन को पूनम असवाल पाठक ने खुद ही लिखा व कम्पोज किया है। वहीँ सुप्रसिद्ध संगीतकार रोहित कुमार ने इसे संगीत से सजाया है। बाबा कमल के निर्देशन में यह भजन शानदार तरीके से फिल्माया गया है।

पूनम पाठक ने कहा कि, बचपन से ही संगीत व ईश्वर से मेरा जुडाव रहा है। इसी के चलते मैंने संगीत की शिक्षा ली। उन्होंने कहा कि, वे सरस्वती आराधना करती आई हैं, संगीत की शिक्षा के बाद इसे स्वर व तालबद्द मात्र किया है। माता की यह आराधना करीब 4 से 5 घंटे की होती है, लेकिन मैंने यह आधे घंटे के भजन में संजोने की कोशिश की है। पूनम ने कहा कि, मुझे उम्मीद है लोगों को मेरी यह कोशिश जरूर पसंद आएगी।

वहीँ इससे पहले भी विभिन्न त्यौहारों के अवसर पर पूनम पाठक ने ‘शिव जी मलंग बोल बम..’ ‘कान्हा तेरी मुरली बाजे..’ ‘मेरे देवा है गणपति बप्पा..’ जैसे भजन लेकर आई, जिन्हें लोगों ने खूब सराहा।

बता दें सुरीली आवाज की धनी व बहुमुखी प्रतिभावान पूनम पाठक मूल रूप से टिहरी गढ़वाल के थत्यूड की रहने वाली है। बचपन से ही संगीत प्रेम के चलते उन्होंने संगीत की शिक्षा ली। जिसके बाद उनका संगीत का सफ़र जारी है।

You May Also Like