स्कूल में दौड़ रहा करंट, बाल आयोग अध्यक्ष ने लिया संज्ञान

Please Share

देहरादून: संकुल केंद्र माजरा में बारिश होते ही करंट दौड़ने लगता है। इससे बच्चों और शिक्षकों की जान को खतरा हो जाता है। इसको लेकर विद्यालय प्रधानाचार्य और प्रबंधन समिति कई बार खंड शिक्षा से लेकर जिला शिक्षा अधिकारी तक पत्राचार कर चुके हैं। बावजूद इसके कोई संज्ञान लेने को तैयार नहीं है। बच्चे स्कूल की टपकती छत के नीचे ही पढ़ने को मजबूर हैं।

दरअसल, संकुल केंद्र माजरा की शिकायत बाल आयोग को मिली थी। बाल आयोग अध्यक्ष उषा नेगी ने स्कूल का निरीक्षण भी किया। उन्होंने पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद मुख्य शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि स्कूल में बारिश का पानी जमा हो जाता है। उसकी निकासी का कोई प्रबंध नहीं किया गया है। तेज बारिश होने पर स्कूल ती छत टपकने लगती है। जिस कारण बच्चों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

साथ ही कहा कि 24 सितंबर को स्कूल में करंट दौड़ गया था, जिसकी जानकारी लगते ही वे स्कूल पहुंची। उन्होंने देखा कि स्कूल की हालत बेहद खस्ता है। छत पर छेद नजर आ रहे हैं। स्कूल की छत टंगे पंखों के बारिश से भीगते ही करंट स्कूल में परिसर में दौड़ने लगता है। जिसे किसी बड़े हादसे को डर बना रहता है। उन्होंने मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई से आयोग को अवगत कराने के लिए भी कहा है।

You May Also Like