कर्नाटक ‘संकट’: सुप्रीम कोर्ट में फिर टली सुनवाई, स्पीकर से बागी विधायकों ने मांगा 4 हफ्ते का समय

Please Share

नई दिल्ली: कर्नाटक में चल रहे सियासी घमासान का अंत होता नहीं दिख रहा है। करीब एक पखवाड़े से एचडी कुमारस्वामी सरकार पर बहुमत साबित करने का संकट है। बीते शुक्रवार से विश्वासमत पर चर्चा जारी लेकिन फ्लोर टेस्ट लगातार टलता जा रहा है। अब स्पीकर के दावे के अनुसार मंगलवार शाम 6 बजे विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हो सकती है। इधर, सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर इस मामले पर सुनवाई टल गयी है।

सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर कर्नाटक मसले पर सुनवाई टल गई है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि अभी स्पीकर चर्चा करवा रहे हैं, शाम तक वोटिंग हो सकती है। लिहाजा सुनवाई बुधवार को ही होगी। कांग्रेस की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि जब याचिका दायर की गयी है तो स्पीकर मतदान कैसे करा दें? सरकार को गिरना है आज या कल। इस पर अदालत ने कहा कि ये हम नहीं तय करेंगे कि सरकार कब गिर रही है लेकिन, स्पीकर आशावादी हैं और बहस की बात कर रहे हैं।

स्पीकर रमेश कुमार ने आज सुबह 11 बजे तक बागी विधायकों को मिलने के लिए बुलाया था लेकिन, इन्हीं में से एक बागी विधायक ने स्पीकर को चिट्ठी लिख 4 हफ्ते का वक्त मांगा है। विधायक का कहना है कि उन्हें अभी वकीलों से बात करनी होगी।

You May Also Like