समुदाय विशेष पर बयान देने से फंसे गिरिराज, केस दर्ज

Please Share

बिहारः केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह पर मुजफ्फरनगर में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में पुलिस थाने में केस दर्ज हुआ है। बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर में तमन्ना हाशमी नाम की एक महिला ने याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि गिरिराज सिंह के बयानों से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

बिहार के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह के ऊपर मुजफ्फरपुर में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज कराया गया है। बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर में तमन्ना हाशमी नाम की एक महिला ने याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि गिरिराज सिंह के बयानों से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

दरअसल, पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुसलमानों को हिन्दुओं का वंशज बताया था। उनके ऊपर जिन धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है, उसमें आईपीसी 153, 295 और 504 है जो मूल रूप से धार्मिक भावनाओं को आहत करने से संबंधित है। गिरिराज सिंह ने अपने भाषण में कहा था कि मुसलमान भी श्रीराम के वंशज हैं। आरोप है कि उनके इस बयान से धार्मिक भावनाएं भड़क सकती हैं। स्थानीय कोर्ट ने पीटिशन को स्वीकार करते हुए सुनवाई की तारीख 3 नवंबर तय की है। बता दें कि गिरिराज सिंह इससे पहले भी कई ऐसे मुद्दों पर विवादित बयान दे चुके हैं जिस कारण वो लगातार विपक्ष के निशाने पर रहते हैं।

You May Also Like