सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाला ये भारतीय विकेटकीपर हुआ मैच फिक्सिंग के मामले में गिरफ्तार

Please Share

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले सीएम गौतम को गुरुवार, फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। IPL में विराट कोहली और रोहित शर्मा की टीम के सदस्य रह चुके 33 साल के सी गौतम को पुलिस ने कर्नाटक प्रीमियर लीग (KPL) में फिक्सिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

घरेलू क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचने वाले विकेटकीपर बल्बेबाज गौतम पर फिक्सिंग करने का आरोप लगा है। पुलिस ने केपीएल 2019 के फाइनल मैच में पैसे लेकर जानबूझकर धीमी बल्लेबाजी करने के आरोप में गौतम को गिरफ्तार किया है। गौतम ने कुल 94 फर्स्ट क्लास 58 लिस्ट ए क्रिकेट और 48 टी20 मुकाबले खेले हैं।

कर्नाटक की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेलते हुए उन्होंने एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। 2012-2013 के रणजी सीजन में गौतम ने 943 रन बनाए थे। यह किसी विकेटकीपर द्वारा एक रणजी सीजन में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड है।

गौतम को 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर ने टीम में शामिल किया। जिसके बाद 2013 में वह दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा बने। वहीं साल 2014 में उनको मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपये में खरीदा था।

You May Also Like