रुद्रनाथ महोत्सव का रंगारंग आगाज, सेना के बैंड ने मोहा मन

Please Share

रुद्रप्रयाग: जिला मुख्यालय के गुलाबराय मैदान में रुद्रनाथ महोत्सव का रंगारंग आगाज हो गया है। गढवाल राइफल लैन्सडाउन की बैण्ड पार्टी व जम्मू-कश्मीर रेजीमेन्ट की बैण्ड धुनों के बीच प्रदेश के वन मंत्री हरक सिंह रावत ने महोत्सव का शुभारंभ किया। पांच दिवसीय इस महोत्सव का आगाज नगर में आर्कषक झांकियों के साथ हुआ स्कूली बच्चों के कई लोक नृत्यों व कुमायूं के प्रसिद्व छोलिया नृत्य को देखने के लिए भारी संख्या में जन सैलाब उमडा। नगर पालिका द्वारा आयोजित इस मेले में जहां विभिन्न विभागों के स्टाल हर किसी को आर्कषित कर रहे हैं। वहीं जम्मू कश्मीर रेजीमेन्ट ने शस्त्रों की प्रदर्शनी लगाकर आम जनता को भारतीय सेना के घातक हथियारों से परिचय करवाया। जिसे देखने के लिए काफी भीड उमडी। महोत्सव का शुभारंभ करते हुए वन मंत्री रावत ने कहा कि मेलों का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए, और सभी लोगों को इसमें प्रतिभाग करना चाहिए।

इस दौरान उन्होने केन्द्र सरकार की योजनाओं का जमकर बखान किया। महोत्सव में कांगे्रस समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष लक्ष्मी राणा ने भाजपा पर जमकर प्रहार किये और विकास के नाम पर जनता को धोके में रखने के आरोप लगाये तो रावत ने भी अपने सम्बोधन में जिला पंचायत अध्यक्ष को जमकर सुनाया। उन्होने महोत्सव के सफल संचालन के लिए पांच लाख रुपये देने की भी घोषणा की और पुनाड-डांगसेरा-औण मोटर मार्ग की स्वीकृति दी। कहा कि रुद्रप्रयाग विधायक रहते हुए उनके द्वारा की गयी।

कई घोषणाओं पर कार्य पूरा न होने से वे काफी आहत हैं और शीघ्र ही सरकार के माध्यम से घोषणाओं को हकीकत में लाया जायेगा। कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व चाहेगा तो वे लोक सभा चुनाव लडने के बारे में सोचेंगे। इस दौरान नगर के कई विद्यालयों के बच्चों ने रंगारंग प्रस्तुतियां दी। महोत्सव में गौर करने वाली बात यह रही कि कांग्रेस के टिकट पर जीतकर आयी पालिका अध्यक्ष गीता झिंक्वाण व उनके पति पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष देवेन्द्र झिंक्वाण जो कि कांग्रेस सरकार में राज्य मंत्री भी रहे और रावत के बेहद करीबी भी माने जाते हैं। रावत तारीफें करते नहीं थके। यह पहला मौका था जब भाजपा व कांग्रेस के नेता एक साथ मंच साझा कर रहे थे।

You May Also Like