68 लाख का चूना लगाने वाला रिकवरी एजेंट गिरफ्तार

Please Share

देहरादून: देश के अलग-अलग राज्यों में रिकवरी फर्म बनाकर और बैंक मैनेजरों से सांठगांठ कर लोगों की गाढ़ी कमाई को उड़ाने का आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। धोखाधड़ी से आरोपी युवक ने दून की तीन महिलाओं को 68 लाख रुपये का चुना लगाया था। आरोपी अमित तिवारी कल्याणपुर कानपुर, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बसंत विहार, देहरादून निवासी सुधा शर्मा, रश्मि धीमान और राजेश रानी ने देहरादून एसआईटी को पत्र के जरिये सूचना दी थी कि आर्यन स्टेट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमित तिवारी और कुछ और लोगों ने उनको कौलागढ़ चायबाग की 530 वर्ग गज भूमि को नीलामी में दिलाने का आश्वासन दिया था। चायबाग की 530 वर्ग गज भूमि बैंक के पास बंधक है। इस एवज में आरोपी अमित ने तीन लोगों से धोखाधड़ी कर 68 लाख रुपये लिए और फरार हो गया। आरोपी खुदको अलग-अलग बैंकों का रिकवरी एजेंट बताता था।

एसआईटी की जांच के बाद 20 दिसम्बर 2017 को थाना कैंट में आर्यन स्टेट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अमित तिवारी व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपी अमित की गिरफ्तारी के लिए थाना कैंट में संयुक्त टीम का गठन किया गया। टीम ने आरोपी अमित को बीते शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में विभिन्न बैंकों में आर्यन स्टेट प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक रिकवरी फर्म चलाता था। इसके बाद बैंक मैनेजरों से सांठगांठ कर बंधक संपत्ति, खरीददार को दिलाने का आश्वासन देकर लोगों से मोटी रकम हड़पकर फरार हो जाता था। पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक के खिलाफ दिल्ली, उत्तर प्रदेश के कानपुर व उत्तराखंड में लोगों के साथ धोखाधड़ी के कई मुकदमे दर्ज हैं।

You May Also Like

Leave a Reply