मुंबई के खूंखार रावण गैंग के तीन शार्प शूटर पिस्टल के साथ देहरादून से गिरफ्तार

Please Share
देहरादून: मुम्बई के खूंखार रावण गैंग के तीन शार्प शूटरों को देहरादून पुलिस ने प्रेमनगर से गिरफ्तार किया है। तीनों पर पुणे में मकोका के तहत केस दर्ज है। तीनों 10 दिन पहले देहरादून आए थे और यहां किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।
बताया कि गया एसएसपी निवेदिता कुकरेती को गोपनीय रूप से जानकारी मिली थी कि देहरादून में एक बाहरी गैंग सक्रिय है जो किसी अपराध को अंजाम देने की फिराक में है। इस बाबत सभी थाना चैकियों को अलर्ट किया गया था। जिसके तहत शुक्रवार को एसएसपी और एसपी के निर्देश के मुताबिक थाना प्रेमनगर पुलिस बल की अलग-अलग टीमें बनाकर चेकिंग की जा रही थी। रात करीब 11 बजे थानाध्यक्ष प्रेमनगर को सूचना मिली कि जेल के पास नदी किनारे सुनसान जगह पर कुछ लोग लूट की योजना बना रहे हैं। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और तीनों को गिरफ्तार कर लिया।
तलाशी लेने पर आरोपियों के कब्जे से दो पिस्टल व 12 कारतूस, एक तमंचा 12 बोर व चार कारतूस, एक मोटर साइकिल (महाराष्ट्र नंबर की), सात मोबाइल फोन और अलग-अलग कम्पनियों के 10 सिम बरामद किए गए। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि वह पुणे महाराष्ट्र से हैं और कुख्यात रावण गैंग के सक्रिय सदस्य हैं। वह दो साल से पहचान छिपाकर अलग-अलग शहरों में रह रहे थे।
तीनों पिछले एक सप्ताह से प्रेमनगर, देहरादून में किराये के मकान में रह रहे थे। उनका सारा पैसा खत्म हो चुका था। इसलिए वह दून में लूट कर फरार होने की योजना बना रहे थे। बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ मकोका (महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ आर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट) के तहत अभियोग भी दर्ज है। तीनों नवंबर 2017 से फरार चल रहे हैं।
अभियुक्तों में अक्षय प्रभाकर सांवले, पुत्र प्रभाकर सांवले निवासी अक्कुरेडी, सितला देवी मंदिर सुदाय कारबोर साल थाना निगडी जिला पुणे 35, महाराष्ट्र उम्र 25 वर्ष, दिनेश पुकराज रेणुवा, पुत्र पुकराज रेणुवा निवासी मोरबस्ती चिखली, साई बाबा मंदिर के पीछे मानेचल रूम नं0 3, थाना निगडी जिला पुणे, महाराष्ट्र उम्र 24 वर्ष और आकाश गणेश पंवार पुत्र गणेश पंवार निवासी इन्द्रानगर डबल ट्री होटल के बगल में थाना पिम्परी जिला पुणे, महाराष्ट्र उम्र 23 वर्ष शामिल हैं।

You May Also Like