‘राष्ट्रपति शासन’ वाले बयान पर शिवसेना का भाजपा को जवाब- क्या राष्ट्रपति आपकी जेब में हैं?

Please Share

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार बनाने की जद्दोजहद जारी है। यहाँ फिलहाल सरकार बनने के आसार भी नजर नहीं आ रहे हैं। वहीं शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के जरिए आज फिर बीजेपी पर निशाना साधा है। शिवसेना ने इसके जरिए पूछा कि क्या राष्ट्रपति आपकी जेब में हैं?

दरअसल यह सवाल शुक्रवार को बीजेपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार के बयान पर पूछा गया। जिमसे उन्होंने कहा था कि, अगर राज्य में सात नवंबर तक नई सरकार नहीं बनती है तो यहां राष्ट्रपति शासन लागू हो सकता है। साथ ही कहा कि सरकार गठन में मुख्य बाधा शिवसेना की ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद की मांग है। इस पर सामना में लिखा है कि वर्तमान में महाराष्ट्र की राजनीति फिलहाल एक मजेदार ‘शोभायात्रा’ बन गई है और इसका जिम्मेदार कौन है? इसके आलावा शिवसेना ने सुधीर मुनगंटीवार पर तंज कसते हुए कहा कि, विदा होती सरकार के बुझे हुए जुगनू रोज नए-नए मजाक करके महाराष्ट्र को कठिनाई में डाल रहे हैं।

सामना अग्रलेख – महाराष्ट्राचा अपमान, राष्ट्रपती तुमच्या खिशात आहेत काय?

बता दें कि, बीजपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिलने के बावजूद महाराष्ट्र में नई सरकार शपथ नहीं ले पा रही है। 24 अक्टूबर को आए नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया था कि देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में महाराष्ट्र विकास करेगा। हालांकि इन सबके बीच बीजेपी और शिवसेना में 50-50 फॉर्मूले को लेकर खींचतान जारी है और सरकार गठन पर पेच फंसा है। वहीँ शिवसेना अब बीजेपी के साथ सरकार बनाने की संभावनाओं को छोड़कर अन्य विकल्प तलाशने लगी है। खबर है कि उद्धव ठाकरे ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से बात की है और सोमवार को पवार कांग्रेस अध्यक्ष गांधी से मुलाकात करेंगे।

You May Also Like