राम मंदिर नहीं बना तो बीजेपी से उठ जाएगा लोगों का भरोसा : बाबा रामदेव

Please Share

अहमदाबाद : लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सियासत गर्म है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने की बात कहते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि अगर मंदिर नहीं बनता है तो बीजेपी लोगों का विश्वास खो देगी। रविवार को अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने कहा कि लोकतंत्र में संसद न्याय के लिए शीर्ष मंदिर है और नरेंद्र मोदी सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए एक अध्यादेश ला सकती है।

उन्होंने कहा कि, श्अगर मंदिर नहीं बना, वह भी तब जब करोड़ों लोग उसे बनते हुए देखना चाहते हैं तो लोगों का बीजेपी पर से भरोसा उठ जाएगा जो पार्टी के लिए अच्छा नहीं होगा। दरअसल, बाबा रामदेव की यह टिप्पणी ऐसे वक्त में आई है, जब अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में के लिए मांग तेज हो गई है।

बाबा रामदेव ने कहा कि श्राम राजनीति का विषय नहीं हैं बल्कि देश का गौरव हैं। राम हमारे पूर्वज हैं, हमारी संस्कृति, गौरव और हमारी आत्मा हैं। उन्हें राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि अगर लोगों को खुद से मंदिर बनाना है तो इसका मतलब होगा कि वे या तो न्यायपालिका या संसद का सम्मान नहीं करते।

दरअसल, पिछले सप्ताह, देश के विभिन्न हिस्सों से श्राम भक्त मंदिर के निर्माण पर जोर देने के लिए एक दक्षिणपंथी समूह विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित जनसभा में भाग लेने के लिए एकत्रित हुए थे। हालाँकि दिल्ली में आरएसएस की रैली में लोगों  उत्साह नहीं दिखाया।

You May Also Like