मसूरी: राजकीय संयुक्त चिकित्सालय की सौगात, विश्व की पांचवीं सबसे लंबी रोपवे का भी शिलान्यास

Please Share
मसूरी: मसूरी को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राजकीय संयुक्त चिकित्सालय सिविल अस्पताल की सौगात दी। वहीं नगर में यातायात के दबाव को देखते हुए पुरूकुल मसूरी रोपवे का शिलान्यास भी किया गया। उन्होंने कहा कि अस्पताल के खुलने से स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों को भी काफी फायदा मिलेगा। साथ ही जल्द अस्पताल में स्वास्थ्य सम्बन्धी सभी सुविधाएं उपलब्ध करा दी जाएगी।
दूसरी ओर नगर पालिका परिषद के ओडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 300 करोड़ की लागत से बनने वाले पुरुकुल रोपवे का शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि, मसूरी की अस्पताल की मांग को पूरा कर दिया गया है। मसूरी गुरुकुल रोपवे का भी शिलान्यास हो गया है। जिसका लाभ मसूरी के पर्यटन व्यवसाय में मिलेगा। इससे स्थानीय लोगों को रोजगार के साथ व्यवसाय में भी लाभ मिल पाएगा। उन्होंने कहा कि, 300 करोड़ की लागत से बनने वाले पुरुकुल मसूरी रोपवे का भी शिलान्यास कर दिया गया है और यह रोपवे अपने आप में विश्व की पांचवीं सबसे लंबी रोपवे होगी। जिसमें एक समय पर करीब 1200 लोग आना-जाना कर सकेंगे। वहीं रापवे सेे मसूरी की दूरी मात्र 12 मिनट में तय हो पाएंगी।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि मसूरी में पार्किंग समस्याओं को लेकर सरकार ने निजी भूमि स्वामियों को अपनी भूमि पर पीपीपी मोड पर पार्किंग बनाने का प्रस्ताव लाने को कहा है। जिसके तहत उनको कुछ प्रस्ताव प्राप्त हुए है। ऐसे में मसूरी में छोटी-मोटी पार्किग का निर्माण कर मसूरी में यातायात की समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

You May Also Like