राजकीय महाविद्यालय नैनबाग के छात्र चार सूत्रीय मांगों को लेकर क्रमिक अनशन पर बैठे

Please Share

थत्यूड से संवाददाता: कृष्णपाल सिंह रावत की रिपोर्ट, , , , , , ,

जौनपुर विकासखंड के सुदूरवर्ती क्षेत्र नैनबाग में राजकीय महाविद्यालय नैनबाग के छात्र संगठन व छात्र-छात्राएं चार सूत्रीय मांगों को लेकर क्रमिक अनशन पर बैठे जिसमें छात्राओं ने नैनबाग बाजार में रैली निकालकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। जिसमें छात्र-छात्राओं की मांग है कि
1. महाविद्यालय में M.Aकी कक्षाएं संचालित हों।
2. B.A की महत्वपूर्ण विषय ग्रह विज्ञान,शिक्षा शास्त्र, संस्कृत, संचालित हों।
3. छात्राओं को बैठने के लिए फर्नीचर उपलब्ध कराए जाए साथ ही।
4.महाविद्यालय नैनबाग मैं प्रोफेसरों की नियुक्ति की जाए ।
बता दें छात्र संघ ने 3 दिन तक क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है, जिसमें छात्र-छात्राओं का कहना है कि यदि 3 दिन मे मांग पूरी नहीं होती है। तो छात्र संघ अनिश्चित काल आमरण अनशन के लिए बाध्य होंगे।वहीं छात्र संघ अध्यक्ष राज मोहन सिंह रावत ने कहा कि महाविद्यालय में ना तो b.a. के सभी सब्जेक्ट है और ना ही m.a. और जो सब्जेक्ट है। उनमें मौजूदा समय में पूरे प्रोफेसर नहीं है और ना ही छात्रों को बैठने के लिए फर्नीचर है, साथ ही उन्होंने कहा कि यह महाविद्यालय 3 जिलों के सुदूरवर्ती क्षेत्रों का केंद्र बिंदु है। झांसी लोग यहां पढ़ने के लिए आते हैं।

जिसमें उत्तरकाशी जिले का रवाई क्षेत्र, टिहरी जिले के जौनपुर विकासखंड का नैनबाग क्षेत्र व देहरादून जिले का जौनसार क्षेत्र के छात्र-छात्राएं यहां पढ़ने के लिए आते है, लेकिन यहां पर उचित व्यवस्था ना होने के चलते छात्र छात्राओं को मसूरी देहरादून व अन्य दूरदराज के कॉलेजों का रुख करना पड़ रहा है। जिसे छात्र-छात्राओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।वहीं इस मौके पर छात्र नेता अनिल कैंतूरा, प्रदीप रावत, मुकेश सिंह, सविंदर, कुलवीर आदि छात्र नेता मौजूद रहे।

You May Also Like