राहुल के न्‍यूनतम आय गारंटी पर मायावती का तंज, कहा: बीजेपी की तरह एक छलावा

Please Share

नई दिल्ली: बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधा। इसी के साथ मायावती ने भाजपा को भी कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से जो लुभावनी घोषणा हुई है उससे पूरा देश चकित है। कांग्रेस ने कहा है कि सत्ता में आये तो देश में ग़रीबी व भूखमरी का अन्त करने के लिये न्यूनतम आय की गारण्टी सुनिश्चित करेंगे।

मायावती ने कहा कि इससे हर आदमी पर आशंकित है कि कहीं यह भी उनके साथ वैसा ही छलावा व क्रूर मजाक तो नहीं है जैसा भाजपा ने किया था।

बता दें कि सोमवार को छत्तीसगढ़ में किसान आभार रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ऐलान किया, ‘हम एक ऐतिहासिक फैसला लेने जा रहे हैं, जो दुनिया की किसी भी सरकार ने नहीं लिया है। 2019 का चुनाव जीतने के बाद देश के हर गरीब को कांग्रेस पार्टी की सरकार न्यूनतम आमदनी की गारंटी देगी। हर गरीब व्यक्ति के बैंक खाते में न्यूनतम आमदनी रहेगी।’ राहुल गांधी के इस बड़े ऐलान के बाद इस महत्वाकांक्षी योजना को लेकर जहां चर्चाओं का दौर जारी है, तो वहीं राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आ रही है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी की कल इस सम्बन्ध में की गई घोषणा के सम्बंध में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये बसपा सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रमुख को ऐसी कोई भी घोषणा को कांग्रेस-शासित राज्यों में से खासकर राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ आदि में सही से लागू करके दिखाना चाहिये। ऐसा करने से लोगों में मन विष्वास जागेगा कि यह छलावा नहीं है।

You May Also Like