राफेल को लेकर फिर बवाल, राहुल ने कहा: साबित हुआ कि चौकीदार ही चोर है

Please Share

नई दिल्ली: रफाल सौदे को लेकर एक बार फिर सियासी बवाल खड़ा हो गया है। द हिंदू अखबार की एक रिपोर्ट के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तत्काल प्रैस कांफ्रेंस कर पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि एक साल से कह रहा हूं कि प्रधानमंत्री रफाल डील से सीधे जुड़े हुए हैं। राहुल गांधी ने ये भी कहा कि सरकार राबर्ट वाड्रा या पी चिदंबरम या जिसके खलिाफ जो भी जांच करानी है, कराइए लेकिन, रफाल डील पर हमारे सवालों के जवाब भी तो दें।

उन्होंने कहा, युवाओं, सेना के जवानों से बात करना चाहता हूं. प्रधानमंत्री ने स्वयं वायुसेना के 30 हजार करोड़ रुपये चोरी करके अपने दोस्त अनिल अंबानी को दिया है। उन्होंने हिंदू अखबार में लिखी चिट्ठी का हवाला देते हुए कहा रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पीएम मोदी ने सामानंतर डील की है। राहुल गांधी ने कहा, ष्पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने झूठ बोला, फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झूठ बोला। उन्होंने ये भी कहा सुप्रीम कोर्ट से भी सरकार ने झूठ बोला है।

राहुल गांधी ने कहा कि पहले फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद जी कह चुके हैं कि मोदी जी ने कहा था कि सौदा अनिल अंबानी को देना है, एचएएल को परे हटाना है। अब डिफेंस मिनिस्ट्री ने भी साबित कर दिया है. राहुल ने ये भी कहा, साबित हुआ कि चैकीदार चोर है। उन्हें इसके सिवा कोई दूसरा शब्द नहीं मिल रहा है कि प्रधानमंत्री चोर है। हिंदू अखबार के पहले पन्ने पर वरिष्ठ पत्रकार एन.राम की एक रिपोर्ट छपी है, जिसमें 24 नवंबर, 2015 रक्षा मंत्रालय का इंटरनल नोट भी छपा है, जिसमें कहा गया है कि रक्षा मंत्रालय और उसके सौदे से जुड़ी टीम से अलग दखल पीएमओ ने दिया था। इस नोट में ये भी कहा गया है कि पीएमओ के दखल देने इस डील में भारत की स्थिति कमजोर हो रही है।

You May Also Like