नगर पालिका चुनाव को लेकर सरकार की मंशा पर उठाये सवाल

Please Share

अल्मोड़ा: प्रदेश में 3 मई को नगर पालिका का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है। सरकार द्वारा चुनाव को समय पर नहीं कराए जाने को लेकर, निर्वाचन आयोग ने भी सरकार पर कई सवाल खडे कर दिए थे। जिसके बाद से नगर पालिका चुनाव को लेकर राजनीति गर्माने लगी है। जहां एक ओर विपक्ष सरकार द्वारा चुनाव समय पर नही कराने की मंशा पर सवाल खडे कर रही है, तो वहीं सत्ता पर काबिज नेता सरकार द्वारा जल्द ही चुनाव कराने की बात कह रहे हैं। इसी के चलते अब निकाय चुनाव को लेकर बयानबाजी भी तेज हो गयी है।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व जागेश्वर विधायक गोविन्द सिंह कुजंवाल ने निकाय चुनाव को लेकर सरकार पर सवाल खडे करते हुए कहा कि, इस एक साल में भाजपा ने जितनी बयानबाजी कर जनता से जो वादे किये, उसको देखते हुए सरकार अब चुनाव कराने से डर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि, सरकार को डर है कि, उनकी छवि जनता मे खराब हो चुकी है। कुंजवाल ने केन्द्र सराकर को भी आडे हाथ लेते हुए कहा कि, केन्द्र सरकार के साढे चार साल के कार्यकाल से भी भाजपा घबराई हुई है। इसके साथ ही देश के प्रधानमंत्री भी जनता के बीच में जाने से घबराए हुए है। क्योंकि, जो आश्वासन प्रधानमंत्री ने दिए थे उनमें से अभी तक एक भी पूरा नहीं हुआ है।

इसके अलावा चुनाव लेकर पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद भगत सिंह कोश्यारी का कहना है कि, सरकार ने अधिकांश नगर पालिका, नगर निगम का क्षेत्र बढ़ा दिया है, इसमें समय लगता है और जिसके लिए सरकार ने समय मांगा है। उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है कि सरकार को जल्द ही चुनाव कराने का समय मिल जाएगा और प्रदेश में जल्द ही चुनाव कराए जायेंगे।

You May Also Like