पुलवामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकियों को किया ढेर

Please Share

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में एक बार फिर से सुरक्षा बल के जवानों ने आतंकियों को घेर लिया है। जानकारी के अनुसार पुलवामा के लासीपोरा इलाके में आतंकियों और सेना के जवानों के बीच एनकाउंटर चल रहा है। दोनों ही तरफ से फायरिंग की जा रही है। पूरे इलाके को खाली करा लिया गया है और आतंकियों को सेना ने घेर रखा है। जानकारी के अनुसार सेना ने लश्कर ए तैयबा के चार आतंकियों को ढेर कर दिया है। हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि इलाके में कितने आतंकी छिपे हुए हैं। जानकारी के अनुसार सेना ने जिन आतंकियों को घेर रखा था वह आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के आतंकी थे। हालांकि अभी तक इन आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी है। इन आतंकियों के पास से 2 एके 47 राइफल्स, एक पिस्तौल बरामद की गई है। एनकाउंटर के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है।

इस एनकाउंटर में सेना के तीन जवान घायल हुए हैं, जबकि एक पुलिसकर्मी के भी घायल होने की खबर है। इन सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है। इस एनकाउंटर में सेना को किसी भी तरह का बड़ा नुकसान नहीं पहुंचा है, जबकि लश्कर के चार आतंकियों को ढेर करने में सेना को बड़ी सफलता हासिल हुई है।

बता दें कि बडगाम में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ हाल ही में हुई थी, जिसमे हैरान करने वाली बात सामने आई थी। मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों को एम4 राइफल मिली है। बडगाम सेंट्रल कश्‍मीर में आता है और यहां पर सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी।आखिर बार कश्‍मीर में आतंकियों के पास एम4 राइफल उस समय मिली थी जब जैश सरगना मसूद अजहर के भतीजे उस्‍मान को पिछले वर्ष अक्‍टूबर में हुए एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था।उस्‍मान हैदर पुलवामा के त्राल में हुए एनकाउंटर में मारा गया था।

You May Also Like