उत्तराखंड: PUBG खेल रहे युवाओं की पुलिस ने ली जमकर क्लास, छूटे पसीने

Please Share

हरिद्वार: मोबाइल गेम में पूरी तरह खो जाने वाले युवाओं को पुलिस ने अच्छा-खासा सबक सिखाया है। मुनिकीरेती पुलिस ने संदिग्ध घूम रहे और पबजी मोबाइल गेम में व्यस्त युवाओं के विरुद्ध कड़ा रुख अख्तियार किया।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सड़कों के किनारे ही पबजी आदि मोबाइल गेम में युवाओं के व्यस्त रहने की जानकारी मिली थी। साथ ही वरिष्ठ नागरिकों ने शिकायत की थी कि, मोबाइल गेम खेलने के दौरान उनके बच्चे उनकी बात ही नहीं सुनते हैं। इस पर मंगलवार को 14 बीघा और ढालवाला क्षेत्र में बंदे के भ्रमण के दौरान दर्जन भर से अधिक ऐसे युवा पाए गए। जिसके बाद पुलिस ने इन युवाओं की जमकर क्लास लगाई और सभी को आधा घंटा फिजिकल फिटनेस एक्सरसाइज कराकर ठण्ड में पसीना निकलवा दिया। साथ ही सभी को पढ़ाई पर ध्यान देने और अनावश्यक सड़कों पर न घूमने की हिदायत भी दी।

वहीँ हैलो उत्तराखंड न्यूज़ से बातचीत में मुनिकीरेती थानाध्यक्ष आरके सकलानी ने बताया कि, उनकी पहली प्राथमिकता हमेशा युवाओं को प्रेरित करना रहता है। उन्हें शिकायत मिल रही थी कि, सुबह-शाम युवा घर से निकलते तो थे टहलने के लिए, लेकिन इस बीच वे मोबाइल पर ही व्यस्त रहते थे। जिसके बाद उन्होंने युवाओं को शारीरिक फिटनेस के लिए प्रेरित किया, जिसमे स्थानीय लोगों का भी उन्हें सहयोग मिल रहा है। साथ ही इस दौरान धूम्रपान, नशा आदि छुड़ाने में भी वे युवाओं को प्रेरित करते हैं।

You May Also Like