त्यौहारों में विशेष ध्यान रखकर घर पर ही रह कर इबादत करें-जिलाधिकारी ने की अपील

Please Share

दीपक जोशी की रिपोर्ट

पिथौरागढ़: रमजान के पवित्र महिने को देखते हुए जिलाधिकारी डा0 विजय कुमार जोगदण्डे व पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी द्वारा जिला कार्यालय सभागार में मुस्लिम समुदाय के लोगो से विचार-विमर्श कर बैठक करते हुए कोविड-19 के मद्देनजर भारत सरकार द्वारा लॉक डाउन के संबंध में जारी दिशा निर्देशों के बारे में जानकारी देते हुए इसका अनुपालन करने की अपील की। जिलाधिकारी ने कहा कोरोना संक्रमण को देखते हुए, इसके बचाव हेतु त्यौहारों में विशेष ध्यान रखकर व्यवस्थित तरीके से घर पर ही रह कर इबादत करें। उन्होंने कहा कि “आज हमारा जनपद सर्तकता से ही सुरक्षित है। इस दौरान आपस में सोशल डिस्टेंस बनाये रखें, मास्क का प्रयोग अवश्य करें। मस्जिद के अन्दर जो मौलवी हैं, वह नमाज पढ़ सकते हैं, बाहर से मस्जिद में कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं करेगा। इस दौरान लाउड स्पीकर का प्रयोग न करके मस्जिदों से साइरन के माध्यम से रोजा खुलते समय व रोजा बन्द करने की जानकारी दी जाएगी।”

यह भी पढ़ें: कल से देहरादून में भी प्रात: 07 बजे से दोपहर 01 बजे तक इस तरह की दुकाने खुलगी

बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने कहा कि उच्च न्यायालय के निर्देशो पर लाउडस्पीकर की अनुमति नहीं दी जा सकती है। सोशल मीडिया पर अफवाह व धार्मिक उन्माद फैलाने वालों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने सभी से अपील करते हुए इस दौरान लॉक डाउन का अनुपालन करने को कहा। साथही उन्होने कहा कि “यदि सोशल मीडिया पर कोई अफवाह या गलत सूचना डालता है, उसकी सूचना 112 पर दे, ताकि सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही की जा सके।”
बैठक मे अपर जिलाधिकारी आर डी पालीवाल, उप जिलाधिकारी तुसार सैनी, पुलिस उपाधीक्षक आर एस रौतेला जामा मस्जिद के मुतावली अख्तर अली,एस एम नदीम, लियाकत अली, इब्राहिम खान, यूसुफ खान, मुहम्मद सरफराज सहित मुस्लिम समुदाय के लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सोनिया गांधी पर अपमान जनक टिप्पणी पर रिपब्लिक भारत के ऐंकर अर्नब गोस्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की शिकायत

You May Also Like

Leave a Reply