प्रदेश व राजधानी की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

Please Share

देहरादून: प्रदेश में बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं और कुछ दिन पूर्व देहरादून के दून महिला अस्पताल में हुई जचा-बच्चा की मृत्यु के विरोध में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण महानिदेशक कार्यालय में जबरदस्त प्रदर्शन किया। महानिदेश्क की अनुपस्थिति में स्वास्थ्य महानिदेशालय में तैनात अतिरिक्त निदेशक सुमन आर्या को ज्ञापन सौंपा।

बड़ी संख्या में कांग्रेसी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना के नेतृत्व में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशालय पहुंचे।

इस दौरान धस्माना ने आर्या से रोष व्यक्त करते हुए कहा कि, राज्य में दूर-दराज के पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं का अंदाजा इस बात से लागाया जा सकता है कि, दून महिला चिकित्सालय में ईलाज में लापरवाही के कारण जच्चा-बच्चा की मृत्यु हो गई और दूसरी मरीज के गर्भ में बच्चे की मौत के बावजूद महिला का ईलाज अस्पताल नहीं कर पाया। साथ ही कहा कि, स्वास्थ्य महानिदेशालय में पिछले सात माह से 61 एंबुलेंस खडी हैं,  जिनमें जंग लग चुका है किन्तु, उनमें आवश्यक साजो सामान न लगने से उनका संचालन नहीं हो पाया है।

उन्होंने कहा कि आज पूरे राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं की जो बदहाली है, उसके लिए स्वास्थ्य विभाग व स्वास्थ्य मंत्रालय जिम्मेदार है।

वहीँ महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कहा कि, दून अस्पताल को मेडिकल कॉलेज से अलग कर फिर से जिला अस्पताल का दर्जा दिया जाए।

इस दौरान धस्माना ने चेतावनी देते हुए कहा कि, यदि 10 दिनों में स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार नहीं दिखा तो कांग्रेस पार्टी आंदोलन के लिए मजबूर हो जाएगी।

You May Also Like