हैदराबाद एनकाउंटर: पुलिस ने बताई पूरी कहानी, बोली- जवाब देने को तैयार; परिजनों ने शवों को लेने से किया इनकार

Please Share

हैदराबाद: हैदराबाद में महिला डॉक्टर का दुष्‍कर्म और उसकी निर्मम हत्या के सभी चारो आरोपियों को तेलंगाना पुलिस ने शुक्रवार सुबह को एक एनकाउंटर में मार गिराया। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए  कई दिग्‍गजों ने सराहा तो कई ने तरीके पर सवाल खड़े किये।

पुलिस कमिश्नर की ओर से बताया गया कि, तेलंगाना पुलिस चारों आरोपियों को उस फ्लाइओवर के नीचे लेकर गई थी जहां उन्‍होंने पीड़िता को आग के हवाले किया था। उस जगह पर पीड़िता के सेल फोन की तलाश की जा रही थी और क्राइम सीन को रीक्रिएट किया जा रहा था। इस दौरान चारों आरोपियों ने दो पुलिसकर्मियों के हाथियार छीन लिए और उन पर पत्‍थरों और डंडों से हमला बोल दिया। इस पर पुलिस ने उन्‍हें सरेंडर करने की चेतावनी दी। पुलिस ने जब देखा कि आरोपियों पर उनकी अपील का कोई असर नहीं हो रहा है और उनकी ओर से फायरिंग नहीं रुक रही है तो उसने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाईं जिसमें चारों मारे गए। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मुठभेड़ स्थल का दौरा करके सबूत जुटा लिए हैं।

हैदराबाद गैंगरेप और हत्याकांड के आरोपियों के शवों को उनके परिजनों ने लेने से मना कर दिया है। लिहाजा अब तेलंगाना पुलिस सभी आरोपियों का अंतिम संस्कार कर सकती है।

इस बीच, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने मीडिया रिपोर्टों के आधार पर इस एनकाउंटर का संज्ञान लिया है। NHRC ने DG से जांच स्‍थल पर तुरंत अपनी टीम भेजने को कहा है ताकि तथ्‍यों का पता चल सके। इस बीच पुलिस ने दोपहर बाद अपनी प्रेस कांफ्रेंस में उक्‍त एनकाउंटर की पूरी कहानी बताई है। पुलिस ने कहा कि वह मानवाधिकार आयोग या किसी अन्य संगठन के सभी सवालों का जवाब देने के लिए तैयार है।

You May Also Like