पुलिस ने तीन चोरों को दबोचा, ज्वेलरी, नकदी व दो लाख की कॉपर तार बरामद

Please Share

देहरादून: पिछले दिनों थाना राजपुर क्षेत्र में हुई चोरियों का खुलासा पुलिस ने किया है। मामले में पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। जिनसे पुलिस ने कॉपर की केबल की तार कीमत लगभग दो लाख, कुछ ज्वेलरी व नकदी बरामद की है।

गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान लक्ष्मण साहनी उर्फ पकौड़ी पुत्र दहा साहनी निवासी ग्राम टीसीडी थाना बसवारा जिला दरभंगा बिहार, राजू महतो पुत्र राम जी महतो निवासी कंसी थाना सिमरी जिला दरभंगा बिहार, राहुल साहनी पुत्र पवित्र साहनी निवासी कोड़ा थाना सिंघवारा दरभंगा बिहार हाल पता बिंदाल बस्ती कोतवाली देहरादून के रूप में हुई है।

मामले के अनुसार 22 जुलाई को वादी नीरज कटारिया प्रबंधक कैट्स एंड टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड राजपुर रोड देहरादून ने थाने पर आकर तहरीर दी कि, उनकी कंपनी के लाखों रुपए की कीमत के कॉपर के केबल अज्ञात चोरों द्वारा काट कर चोरी कर लिए गए हैं। इस संबंध में थाना हाजा पर मुकदमा अपराध संख्या 93/18 धारा 380 आईपीसी पंजीकृत किया गया। 23 जुलाई को नीता ओबेरॉय निवासी ग्राम सिनोला जाखन थाना राजपुर ने चौकी पर आकर तहरीर दी कि, वह 17 जुलाई को अपनी रिश्तेदारी में चली गई थी और जब वापस आई तो देखा कि उसके घर के ताले टूटे हुए हैं और घर से कुछ गहने और नगदी चोरी हुई है।

इस पर थाना राजपुर पर अभियोग पंजीकृत करके अज्ञात चोरों की तलाश की गई। राजपूर क्षेत्र में हुई चोरी की घटनाओं के दृष्टिगत उक्त चोरियों के खुलासे हेतु टीम गठित की गयी। टीम द्वारा आसपास के क्षेत्र के सभी सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए तथा जेल से छूटे पूर्व चोरों की तलाश की गई। वहीं टीम द्वारा मंगलवार को ओल्ड मसूरी रोड थाना राजपुर क्षेत्र से तीन चोरों को चोरी गए सामान व नगदी के साथ गिरफ्तार किया गया।

वहीं पकडे गये एक अभियुक्त लक्ष्मण उर्फ पकौड़ी का आपराधिक इतिहास भी रहा है। उस पर राजपुर थाने में ही पहले से चार मुकदमे दर्ज हैं, और एक मुकदमा थाना कैंट में दर्ज है।

You May Also Like