पीओके को भारत में शामिल करने को सेना है तैयार, सरकार ले फैसला: सेना प्रमुख रावत

Please Share

नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पीओके को लेकर गुरुवार को बड़ा बयान दिया है। सेना प्रमुख ने कहा कि पीओके पर सरकार को फैसला करना है और सेना पूरी तरह से तैयार है।

बता दें कि इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि अब पाकिस्तान के साथ बातचीत उसके कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर होगी। रक्षा मंत्री के इस बयान के बाद सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया है।

वहीँ प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी कहा कि अब पीओके को भारत में मिलाना सरकार का अगला एजेंडा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पीवी नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है। यह एक स्वीकार्य रुख है।’

उधर जम्मू-कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान इस मसले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने की असफल कोशिश कर रहा है लेकिन उसे हर जगह से नाकामी मिली है। पाकिस्तान लगातार युद्ध की धमकी दे रहा है लेकिन भारत की तरफ से अब तक संयम बरता गया है। वहीँ सेना प्रमुख रावत ने पाकिस्तान को इस बयान से एक कड़ा संदेश दिया है।

You May Also Like