खिलाड़ियों ने टूटे फुटे पुराने उपकरणों से ही राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में मैडल जीते, पर्यटन विभाग ने नही दिये उपकरण!

Please Share

देहरादून: प्रथम राष्ट्रीय शीतकालीन खेलो इंडिया प्रतियोगिता जो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है जिसकी अगुवाई खेल केन्द्री मंत्री किरन रिजू कर रहे है और जिसमे उतराखड की ओर से प्रतिभाग करते हुए पैनखडा के स्कीयर कुमारी महक कवाण ने जवाईट सलालम व सलालम में प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मैडल प्राप्त किये। वहीं अनुज भुजवाण ने 21 वषॆ से कम आयु वर्ग मै सलालम प्रतियोगिता मै कांस्य पदक हासिल किया प्रियांसु ने जैन्टस सलालम मै कांस्य पदक प्राप्त कर प्रदेश को गौरवान्वित किया।
लेकिन सबसे दुखद बात यह है कि जब यह टीम इन खेलों के लिये गुलमर्ग जा रही थी तो इनके कोच अजय भट्ट का कहना है कि  उन्होंने प्रदेश के पयॆटन विभाग के अधिकारी विवेक चौहान से व गढ़वाल मंडल विकास निगम के अधिकारीयों से इन खिलाड़ियों के लिये अच्छे स्की उपकरणों की डिमाड की तो दोनों ही विभाग के अधिकारीयों ने इन खिलाड़ियों को स्की पियर्स नही दिये। ये खिलाड़ी अपने पुराने टूटे फुटे उपकरणों को लेकर ही राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता मै भाग लेने निकल पडे।
इन खिलाड़ियों के होंसले बुलंद थे और इन्होंने पुराने स्कीम उपकरणो के दम पर ही गोल्ड मैडल जीते लिये। लेकिन इनके कोच अजय भट का कहना है कि हमें शमॆ आती है ऐसे अधिकारीयों पर जो अपने ऐशो आराम पर लाखों रूपये उठा रहे है और जो खिलाड़ी प्रदेश व देश के लिये खेलने के लिये दिन रात एक करते है उन्हें खेल के उपकरण तक नही दिखा रहे है।
उनका यह भी कहना है कि प्रदेश का खेल विभाग भी इन खेलों के प्रति उदासीन रवैया अपनाएं हुआ है। जिन लोगों के जिम्मे  शीतकालीन खेलों के आयोजन की जिम्मेदारी है, वो लोगों कुभकरणीय  की  नींद सोये है।

साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री व विधायक बदरीनाथ महेन्द्र भट्ट से निवेदन किया है कि उन अधिकारियों के खिलाफ सख्त काय॔वाही की जाए जिन्होंने इन खिलाड़ियों को स्की उपकरण होने बाद भी नही दिये। अगर ऐसा नही हुआ तो पैनखडा सधॆष समिति ऐसे भ्रष्ट अधिकारीयों के खिलाफ सधॆष करेगी।

You May Also Like

Leave a Reply