पिथौरागढ़ उप-चुनाव: अब तक कुल 38.08 फीसदी मतदान

Please Share

पिथौरागढ़: पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए आज सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हुआ। दोपहर तीन बजे तक पिथौरागढ़ में कुल 38.08 फीसदी मतदान हो चुका है। जिसमें 40251 लोगों ने मतदान किया है।

मतदान केंद्रों में 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट, दो जोनल मजिस्ट्रेट, दो जोनल अधिकारी और 15 सेक्टर ऑफिसर तैनात गए हैं। सुरक्षा के लिए एक कंपनी आईटीबीपी, दो कंपनी एसएसबी, दो प्लाटून पीएसी, दो राजपत्रित अधिकारी, एक इंस्पेक्टर, 43 सब इंस्पेक्टर, 211 कांस्टेबल, 214 होमगार्ड और एक सौ पीआरडी के जवान तैनात किए गए हैं। उप चुनाव के लिए 145 मतदान केंद्रों में 580 कर्मचारी तैनात किए गए हैं। 20 मतदान केंद्र संवेदनशील और अति संवेदनशील हैं। इनमें माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात किए गए हैं। स्व. प्रकाश पंत की पत्नी और पिथौरागढ़ सीट से भाजपा प्रत्याशी चंद्रा पंत ने जीजीआईसी में बने बूथ पर वोट डाला।

बता दें कि, वित्त मंत्री प्रकाश पंत के निधन से यह सीट रिक्त हुई थी। भाजपा से प्रकाश पंत की पत्नी चंद्रा पंत, कांग्रेस से अंजू लुंठी और समाजवादी पार्टी से मनोज कुमार भट्ट चुनाव मैदान में हैं। इन तीनों प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 10,5711 मतदाता करेंगे।

You May Also Like