होम डिलीवरी के नाम पर लुट रहे लोग

Please Share

बागेश्वर: बागेश्वर में रसोई गैस की होम डिलिवरी को लेकर उपभोक्ता एक बार फिर मुखर होने लगे हैं। गैस एजेंसी होम डिलिवरी के नाम पर स्पाॅट डिलिवरी कर रही है। जबकि उपभोक्ताओं से होम डिलिवरी का पैसा वसूला जा रहा है। इससे नाराज उपभोक्ताओं और काॅलेज के छात्र संघ के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन कर जल्द स्थिति नहीं सुधरने की हालत में आंदोलन की चेतावनी दी है।

आपको बता दें कि बागेश्वर में 28 हजार से अधिक रसोई गैस के उपभोक्ता हैं। जिनमें से प्रतिदिन 1 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को रसोई गैस की जरूरत पड़ती है। जबकि गैस वितरण एजेंसी प्रतिदिन पाॅच सौ रसोई गैस के सिलेंडर ही उपलब्ध करा पा रही है। उपभोक्ताओं के आरोप हैं कि उनसे प्रति सिलेंडर के हिसाब से 687 रूपये वसूले जा रहे हैं। नियम के मुताबिक इस धनराशी में होम डिलिवरी की सुविधा मिलनी चाहिये।

आरटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक गैस एजेंसी को इसी तय धनराशी पर उपभोक्ताओं के घर तक होम डिलिवरी करनी होगी। इसके लिये उपभेक्ताओं से अतरिक्ति धनराशी नहीं वसूली जा सकती है, लेकिन उनको होम डिलिवरी की सुविधा नहीं दी जा रही है। आरटीआई कार्यकर्ता व छात्र संघ पदाधिकारीयां और स्थानीय नागरिक मंच के लोगों ने प्रशाशन को 72 घंटो का समय दिया है। यदि होम डिलिवरी नहीं होती है, तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

You May Also Like

Leave a Reply