Paytm के मालिक को ब्लैकमेल कर 20 करोड़ की फिरौती मांगने वाली महिला सेक्रेटरी गिरफ्तार

Please Share

नई दिल्ली: पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा से 20 करोड़ रुपए उगाही करने का मामला सामने आया है।  जानकारी के मुताबिक, विजय शर्मा का निजी डाटा कंपनी के ही तीन कर्मचारियों ने चुराया और फिर उन्हें ब्लैकमेल किया। शिकायत मिलने पर पुलिस ने ब्लैकमेल करने वाले तीनों कर्मचारियों को गिरफ्तार किया। इनमें एक महिला भी शामिल है, जो विजय की सेक्रेटरी बताई जा रही है।

मामले के अनुसार, 20 सितंबर को विजय शर्मा जब जापान में थे, उसी समय उनके पास थाइलैंड के एक नंबर से ब्लैकमेलर का कॉल आया। जिसमे उसने दावा किया कि विजय शर्मा का निजी डाटा उसके पास है, इसके एवज में ब्लैकमेलर ने 20 करोड़ की मांग की। साथ ही ब्लैकमेलर ने पैसे नहीं दिए जाने पर पर्सनल डाटा सार्वजनिक करने की धमकी दी।

ब्लैकमेलर ने दावा किया था कि, उसके पास ये डाटा कंपनी के ही एडमिन डिपार्टमेंट में काम करने वाले राहुल और देवेंद्र में दी है। साथ ही बताया कि, इन दोनों कर्मचारियों को विजय शर्मा के पर्सनल डाटा कंपनी में सेक्रेटरी  सोनिया से मिली है। ब्लैकमेलर ने ये भी बताया कि, उगाही की रकम का 10 प्रतिशत राहुल और देवेंद्र को दी जाएगी।

इसके बाद कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और विजय शर्मा के भाई अजय शर्मा ने ब्लैकमेलर को यकीन दिलाने के लिए उनके बताए खाते में दो लाख रुपये ट्रांसफर भी कर दिए, ताकि उन्हें सबूतों के साथ रंगे हाथ पकड़ा जा सके।

शिकायत मिलने पर नोएडा पुलिस कंपनी के सेक्टर पांच स्थित ऑफिस पहुंची और तीनों आरोपियों सेक्रेटरी सोनिया, राहुल और देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक इस पूरी साजिश की मास्टरमाइंड सोनिया है।  उसे इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से दबोचा गया।

You May Also Like