पाकिस्तान का दो भारतीय पायलटों को पकड़ने का दावा, टीवी चैनलों पर दिखा रहे झूठे वीडियो

Please Share

नई दिल्ली: पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक वीडियो जारी किया है। पाक सेना का दावा है कि ये वीडियो एक भारतीय पायलट का है, जिन्हें पाकिस्तानी सीमा के भीतर गिरफ्तार किया गया है। हालांकि पाकिस्तानी चैनलों पर दिखाए जा रहे कुछ पुराने और झूठे वीडियो देखने के बाद उसके दावों को सच नहीं माना जा सकता।

इस वीडियो पर भारत की प्रतिक्रिया अभी तक नहीं आई है। पाकिस्तानी सेना ने दो भारतीय पायलटों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। वीडियो में दिख रहा व्यक्ति खुद को विंग कमांडर बता रहा है। उस व्यक्ति ने अपना नाम भी बताया, उस व्यक्ति की आंखों पर पट्टी बंधी थी।उस व्यक्ति ने भारतीय वायु सेना की वर्दी पहन रखी है, जिस पर अंग्रेजी में उसका नाम लिखा है। यह व्यक्ति अपना सर्विस नंबर भी बता रहा है।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने दूसरे भारतीय पायलट को सेंट्रल मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराए जाने की बात कही है। हालांकि इस पर भरोसा कर पाना मुश्किल है। उसका कारण ये है कि भारतीस वायु सेना के विमानों को गिराने का जो दावा किया गया है। वह झूठा साबित हुआ। पाकिस्तान ने जो वीडियो दिखाए हैं। वह 2016 में भारत में हुई एक दुर्घटना की हैं।

You May Also Like