पाकिस्तान के खिलाफ जम्मू में जबरदस्त प्रदर्शन, कश्मीर नंबर की गाड़ियां आग के हवाले

Please Share

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के बाद जम्मू बंद के दौरान शुक्रवार को बवाल हो गया। गुज्जर नगर इलाके में दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। एक दर्जन से अधिक गाड़ियों को फूंक दिया गया। दोनों गुटों के बीच पत्थरबाजी के बाद आंसू गैस के गोले दागे गए। झड़पों में डीआईजी विवेक गुप्ता समेत 40 से अधिक लोग जख्मी हो गए। हालात की गंभीरता को देखते हुए शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। गुज्जर नगर में सेना तैनात कर दी गई है।

हमले के विरोध में प्रदर्शनकारी गुज्जर नगर इलाके में भी पहुंचे। यहां कश्मीर नंबर की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। इस पर दूसरे समुदाय के लोगों ने सामने आकर विरोध करना शुरू कर दिया। इस बीच दोनों ओर से पथराव शुरू कर दिया गया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े। इससे इलाके में भगदड़ की स्थिति रही। पूरे इलाके में तनाव है।

आरएस पुरा इलाके में एक निर्माणाधीन मस्जिद में भी आक्रोशित भीड़ ने घुसकर तोड़फोड़ की। इन्हें भगाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। जम्मू के दोमाना इलाके में प्रदर्शन के दौरान नारे लगाते हुए युवक लवली शर्मा (मुट्ठी) की मौत हो गई। सतवारी चैक पर भी एक वाहन में तोड़फोड़ की कोशिश की गई। कठुआ के दियालाचक इलाके में भी कश्मीर नंबर की गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई।

हमले के विरोध में जम्मू में सड़कों पर जनसैलाब उतर पड़ा। जगह-जगह तिरंगे के साथ लोगों ने प्रदर्शन किए। सड़कों पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शित किया। पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए। सभी प्रमुख बाजार बंद रहे। सड़कों से सार्वजनिक वाहन नदारद रहे। तवी पुल को लोगों ने पूरे दिन लगभग जाम कर रखा।

You May Also Like