ना विभाग, ना प्रशासन, ना जनप्रतिनिधि, कोई नहीं सुन रहा ग्रामीणों की पुकार

Please Share

बागेश्वर: बिजली विभाग कि लापरवाही एक बार फिर सामने आई है। किस तरह से लोगों की छतों के उपर से हाई वोलटेज वाली तारों की लाईन को बिछाया गया है। उससे गाँव के लोगों के लिए लगातार खतरा बना हुआ है।

ममला बागेश्वर के गरूड ब्लॉक का है। जहाँ हाई वोलटेज की लाईने विद्युत विभाग द्वारा रिहायसी इलाकों की छतों  के उपर से बिछायी गयी है। ग्रामीणो का आरोप है कि, कई बार बिजली विभाग के कार्यालय में गुहार लगायी गयी कि इन तारों को घरों की छतों से हटा दिया जाय। क्योकि ये तार नंगी हैं और इनको किसी भी प्रकार का सुरक्षात्मक कवर नहीं चढाया गया है, जिससे इन तारों से चिगारीयां निकलती हैं। जिस कारण घरों की छतों पर  जाना भी दूभर हो रहा है। वहीं इस मामले में ग्रामीणों ने कई बार बिजली विभाग और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को भी अवगत किया, लेकिन समस्या का निदान नहीं किया जा रहा है।

वहीँ इस मामले पर उप-जिलाधिकारी का कहना है कि, फ़िलहाल मामला मेरे संज्ञान में नहीं था। साथ ही उन्होंने   अब इसकी जाँच करा कर संबंधित विभाग को निर्देशित करने की बात है।

ऐसे में ये सवाल उठता है कि, आखिर शिकायत के बाद भी विभाग क्यों आखें मूंदे बैठा है, क्या विभाग किसी बडी दुर्घटना का इंतजार कर रहा है। अब मामले में देखना होगा कि, आखिर कब तक प्रशासन नींद से जगता है और ग्रामीणों को राहत मिल पाती है।

You May Also Like